Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या सपा नेता पवन पांडेय पूर्व राज्यमंत्री ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के लोगों पर भ्रष्टाचार का लगाया आरोप

    अयोध्या सपा नेता पवन पांडेय पूर्व राज्यमंत्री ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के लोगों पर भ्रष्टाचार का लगाया आरोप

    दो करोड़ की जमीन 10 मिनट के अंदर साढे 18 करोड़ की कैसे हो गई

    अयोध्या - उत्तरप्रदेश : धर्म नगरी अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है। एक तरफ जहां राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण समिति की बैठक चल रही थी। वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के नेता और पवन पांडे ने जन्मभूमि के विस्तार के लिए खरीदी गई जमीन में बड़े घोटाले का पर्दाफाश किया है और कहा कि इसका डॉक्यूमेंट्री प्रूफ मेरे पास है।समाजवादी पार्टी के नेता व पूर्व राज्यमंत्री तेज नारायण पांडेय पवन पांडेय ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के लोगों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। अयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए जमीन खरीद में बड़े घोटाले का आरोप लगाते हुए सपा के पूर्व मंत्री ने मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग प्रधानमंत्री से की है।

    *************

    खरीद और बिक्री में राममंदिर न्यास के ट्रस्टी औऱ अयोध्या मेयर ही गवाह...

    पूर्व राज्यमंत्री ने कहा कि भगवान श्रीराम के मन्दिर निर्माण के नाम पर खरीदी गई जमीन के मूल्य में बड़ा घोटाला सामने आया है। 18 मार्च 2021 को अयोध्या धाम के बाग विजेश्वर में स्थित 12.80 स्क्वायर मीटर जमीन 7:05 मिनट पर बाबा हरिदास से रवी मोहन मिश्रा और सुल्तान नवसारी के नाम 2 करोड़ में खरीदी गई। जिसमें बतौर गवाह श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्रा व अयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय हैं।

    *************

    2 करोड़ की जमीन साढे 18 करोड़ में...

    उन्होंने आगे कहा इसी मंदिर जमीन को 10 मिनट बाद ही 7:15 बजे श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के नाम पर साढ़े 18 करोड़ में रवी मोहन मिश्रा और सुल्तान नवसारी से खरीदी ली गई। इसमें भी वही दो गवाह श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्रा व अयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय बने हैं। इस रजिस्टर्ड एग्रीमेंट का 17 करोड़ रुपये रवी मोहन मिश्रा और सुल्तान नवसारी के खाते में आरटीजीएस कर दिया गया। सभी कुछ बैनामे और एग्रीमेंट में लिखित है। महज 10 मिनट में 2 करोड़ की जमीन 18.5 करोड़ में खरीद एक बड़े घोटाले को जन्म दिया है।
    *************

    पवन पांडे ने की मांग- घोटाले का सीबीआई जांच हो...

    पवन पांडे ने कहा कि पूरा देश श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण पर खुश है। लेकिन प्रभु राम के मंदिर निर्माण की आस्था की यह लूट है। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग करता हूं कि इस घोटाले का सीबीआई जांच हो। साथ ही आरटीजीएस के माध्यम से खातों में भेजी गई 17 करोड़ की धनराशि आगे किन किन खातों में गई या किन किन लोगों में बांटा गया इसकी भी सीबीआई जांच हो। भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए बड़े घोटले की आशंका जाहिर की है।

    18 करोड़ के भ्रष्टाचार पर  राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा हम पर महात्मा गांधी के हत्या के भी आरोप लगे हैं। हम आरोपों से नहीं डरते। जो आरोप लगे हैं उसका मैं स्टडी करूंगा। सपा नेता व पूर्व मंत्री पवन पांडे ने ट्रस्ट पर लगाया है भ्रष्टाचार का आरोप। दो करोड़ की जमीन 18 करोड़ में खरीदने का लगाया है आरोप।

    देव बक्श वर्मा, अयोध्या - उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency) 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.