Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बयान दर्ज कराने बलिया पहुंचे पूर्व आईएएस अधिकारी सूर्यप्रताप सिंह

    बयान दर्ज कराने बलिया पहुंचे पूर्व आईएएस अधिकारी सूर्यप्रताप सिंह

    बलिया- उत्तरप्रदेश : पूर्व आईएएस अधिकारी सूर्यप्रताप सिंह गंगा घाट में पर 67 शवों  को बहाने एवं उसे जेसीबी मशीन से गाड़ने के मामले में मंगलवार को बयान दर्ज कराने दुबहर थाना पर लगभग 5 बजे पहुंचे और अपना बयान दर्ज कराया। ज्ञात हो कि गंगा घाट पर 67 शवों को बहाने एवं उसे जेसीबी मशीन से गाड़ने के संबंध में ट्वीट करने पर विगत 12 मई 2021 को बलिया कोतवाली में एफआईआर दर्ज हुआ है। जिसके विवेचना अधिकारी दुबहड़ थाना प्रभारी अनिल चंद्र तिवारी ने बयान दर्ज करने के लिए 15 जून को पूर्व आईएएस अधिकारी सूर्यप्रताप सिंह को बुलाया गया था| पूर्व आईएएस अधिकारी श्री सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की आजादी का सबको अधिकार है। ऐसे में मेरे द्वारा जो ट्वीट किया गया है, उसमें कहीं से भी मुकदमा दर्ज करने की स्थिति नहीं बनती है|

    सूर्य प्रताप सिंह (पूर्व I.A.S)

    क्योंकि मेरे ट्वीट में जिन शवों  का फोटो लगाया गया है। वह एक प्रतीकात्मक मात्र है। इसके अलावा एक ही मामले में मेरे ऊपर उत्तर प्रदेश में दो जगह मुकदमा दाखिल किया गया है। जबकि किसी एक अपराध में एक ही व्यक्ति पर कहीं भी एक मुकदमा दाखिल किया जा सकता है।

    उन्होंने कहा कि मेरे ट्वीट में कहीं से भी जनमानस के प्रति कोई भय का माहौल उत्पन्न नहीं हुआ है। यह सीधे-सीधे मुझे परेशान करने की साजिश रची जा रही है। लेकिन मुझे इस कोविड-19 काल के समय में भी जान बूझकर परेशान किया जा रहा है। उन्होंने दुबहर थाने पर बयान दर्ज कराने के पूर्व दुबहर थाने के भवन के जर्जर हालात पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह कब भंस जाए ? इसकी कोई गारंटी नहीं है। यहां तो बैठने की भी जगह नहीं है। इस जर्जर थाने में पुलिस के जवान और स्टाफ कैसे रहते होंगे ? सरकारों को इस दिशा में ठोस कार्य करने चाहिए। श्री सिंह आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं व लगभग एक दर्जन वकीलों के साथ पहुंचे थे। 

    आसिफ हुसैन जैदी, बलिया- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.