Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    टीकाकरण टीम के साथ हुई अभद्रता देख रो पड़े अधीक्षक

    टीकाकरण टीम के साथ हुई अभद्रता देख रो पड़े अधीक्षक

    गाजीपुर : खबर ग़ाज़ीपुर से है, जहां जमानियां के देवैथा गांव में वैक्सीनेशन के लिए पहुंची स्वास्थ्य टीम के साथ गांव के कुछ लोगों ने शनिवार को अभद्रता की। जिससे नाराज स्वास्थ्य कर्मी कोतवाली पहुंचे और अज्ञात के खिलाफ लिखित तहरीर दी। इस दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी फफक कर रो पड़े।

    पूरा मामला कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर रहा जिसके लिए दबंग 2 व्यक्ति पहुंचे थे और टीम से जबरन वैक्सीन लगाने के लिए दबाव बना रहे थे जबकि टीम के सदस्य आठ और व्यक्तियों को वैक्सीनेशन के लिए बुलाने की बात कह रहे थे तब दबंगों ने उनके साथ अभद्रता किया।

    रुद्रकांत सिंह-अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जमानिया

    स्वास्थ्य कर्मियों के अनुसार प्रतिदिन विभिन्न गांव के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन दे कर पीएचसी जमानिया से रवाना किया जाता है और हिदायत दी जाती है कि वैक्सीन की बर्बादी न हो। इसी क्रम में स्वास्थ्य कर्मियों कि टीम देवैथा गांव पहुंची थी।

    जहां गांव के करीब 50 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। जिसके बाद 2 लोग पहुंचे और वैक्सीन लगाने का दबाव बनाने लगे। मौजूद एएनएम शीला श्रीवास्तव‚ एएनएम गीता देवी सहित अन्य लोगों ने समझाया कि एक व्याल में दस डोज है और कम से कम 7 से 8 लोग होने पर ही व्याल खोला जा सकता है। ताकि वैक्सीन कि बर्बादी न हो। जिस पर गांव के लोग भड़क गए और वहां गाली गलौज करते हुए स्वास्थ्य कर्मियों का मोबाइल छीन लिया। आस पास के लोग भी हो हल्ला सुन कर वहां पहुंच गये।

    वही स्वास्थ्य कर्मियों का ड्राईवर भी हल्ला सुनकर पहुंचा तो उसे लोगों ने पीट दिया। जिसके बाद किसी तरह से स्वास्थ्य कर्मी वहां से जान बचा कर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और आपबीती प्रभारी अधिकारी को बताया। जिस पर पूरे स्वास्थ्य कर्मियों के साथ स्वास्थ्य कर्मी कोतवाली पहुंचे और घटना की लिखित शिकायत की।

    इस दौरान घटना को बताते समय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ रूद्रकांत सिंह फफक कर रो पड़े। जिस पर पुलिसकर्मियों ने किसी तरह से उन्हें चुप कराया और कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिसके बाद एएनएम शीला श्रीवास्तव‚ गीता और ड्राइवर भुआली खरवार ने लिखित तहरीर दी। 

    महताब आलम, गाजीपुर
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.