Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    गौसेवक योगीराज में गोवंश की दुर्दशा बर्दाश्त नहीं-डा०मैथिल

    गौसेवक योगीराज में गोवंश की दुर्दशा बर्दाश्त नहीं- डा०मैथिल

    तिलहर/शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश : ग्राम पंचायत रटा की सरकारी गौशाला का निरीक्षण कर प्रदेश संगठन मंत्री ने मौके पर पहुंचे वीडीओ को फटकार लगाई। मृत गोवंश की अंत्येष्टि भी मौके पर कराई।

    लखनऊ से बरेली जा रहे राष्ट्रीय गौ रक्षा संघ के प्रदेश संगठन मंत्री डॉ0 यशवंत कुमार मैथिल ने बरेली मंडल अध्यक्ष अजीत शर्मा के अनुरोध पर निगोही विकासखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत रटा में स्थित सरकारी गौशाला का निरीक्षण किया।निरीक्षण करने के लिए जब गौरक्षक गौशाला में पहुंचे तो उनकी आश्चर्य और आक्रोश की सीमा नहीं रही क्योंकि सामने नजारा ही कुछ ऐसा था।

    गौशाला में गौवंश के लिए सूखा भूसा डालकर खिलाया जा रहा था वहीं पर 2 गोवंश मरणासन्न अवस्था में तड़प रहे थे तो वही एक गोवंश की मौत हो चुकी थी लापरवाही यह कि उसका अंतिम संस्कार नहीं किया गया परिणाम स्वरूप चील कौवे उसे नोच रहे थे उसकी आंखें भी नदारद थी। अजीत शर्मा ने इसकी सूचना आनन-फानन में जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह को फोन पर दी।राष्ट्रीय गौरक्षा संघ के प्रदेश संगठन मंत्री के निरिक्षण किए जाने की खबर मिलते ही इस्पेक्टर क्राइम संतोष कुमार श्रीवास्तव भी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि गौशाला में ना तो खाने के लिए चारा है और नहीं पीने के लिए पानी की कोई व्यवस्था यहां पर सब कुछ राम भरोसे ही चल रहा है।

    निरीक्षण की सूचना मिलने पर विकास खंड अधिकारी गोविंद बल्लभ पाठक आनन-फानन में दौड़ते हुए मौके पर पहुंचे उन्हें अपने सामने देखकर प्रदेश संगठन मंत्री डॉ0 यशवंत मैथिल ने फटकार लगाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में गौ सेवक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राज में गोवंश की यह दुर्दशा नहीं चलेगी उन्होंने कहा कि इस तरह का अमानवीय व्यवहार गोवंश के साथ किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा चाहे इसके लिए उन्हें किसी भी हद तक जाकर विरोध क्यों ना करना पड़े।विकास खंड अधिकारी ने बताया कि बजट का पैसा उपजिलाधिकारी के खाते में पहुंच चुका है लेकिन अभी तक सेक्रेटरी के खाते में नहीं पहुंचा जिसके चलते यह समस्या आ रही है लेकिन लोकल स्तर से भूसे की व्यवस्था कराई जा रही है। निरीक्षण के दौरान सैकड़ों की संख्या में स्थानीय ग्रामीण भी गौशाला में जमा हो गए।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.