Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया में बड़ा राजनीतिक उलटफेर, सपा ने पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी के पुत्र को बना जिला पंचायत अध्यक्ष का उम्मीदवार

    बलिया में बड़ा राजनीतिक उलटफेर, सपा ने पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी के पुत्र को बना जिला पंचायत अध्यक्ष का उम्मीदवार

    बलिया- उत्तरप्रदेश : जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव को लेकर हर दल संजीदा हैं। इसे विधान सभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है, लिहाजा राजनीतिक तापमान बढ़ना ही है। शनिवार को जिले की राजनीति का सेंसेक्स तब और उछल गया, जब समाजवादी पार्टी ने पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी के पुत्र आनन्द चौधरी को जिला पंचायत अध्यक्ष पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया। सपा के जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि वार्ड संख्या 45 से जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित आनन्द चौधरी को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की स्वीकृति व प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के निर्देश पर सपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि काफी दिनों से आनन्द चौधरी को सपा में आने की चर्चाएं जिले में चल रही थी। यह चर्चाएं यूं ही नहीं थी। अंततः सपा ने आनन्द चौधरी को अपना प्रत्याशी घोषित कर बलिया में जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है।

    जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव बताया है कि समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के निर्देश पर आनंद चौधरी को समाजवादी पार्टी जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी बनाए जाने के बाद जिले में राजनीतिक विशेषज्ञों के बीच अटकलें तेज हो गई हैं कि पूर्व मंत्री कभी भी समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं|

    फिलहाल वे बसपा के कद्दावर नेता के साथ-साथ प्रदेश की जानी-मानी हस्तियों में गिने जाते हैं। वर्तमान समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष राज मंगल यादव उनके निकटवर्ती रहने के बाद सपा  जिलाध्यक्ष बनाए गए थे। उल्लेखनीय है कि पूर्व मंत्री के पुत्र आनंद चौधरी वार्ड नंबर 45 से जिला पंचायत के बसपा उम्मीदवार के रूप में निर्वाचित हुए थे। उनके निर्वाचित होने कें बाद से जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए उनकी सपा उम्मीदवारी की सम्भावनाए ब्यक्त की जा रही थी,जो आज सच होती दिखाई दे रही है।

    आसिफ हुसैन जैदी, बलिया- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.