Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    डीसीएम श्रीराम शुगर मिल ने जिला चिकित्सालय में लगवाया ऑक्सीजन प्लांट

    डीसीएम श्रीराम शुगर मिल ने जिला चिकित्सालय में लगवाया ऑक्सीजन प्लांट

    • डीएम अविनाश कुमार ने चीनी मिल की टीम का किया धन्यवाद
    • हरदोई मेडिकल कॉलेज को मिलेंगे 50 जूनियर, 24 सीनियर रेजिडेंट व 40 स्पेशलिस्ट

    हरदोई : बुधवार को जिला पुरुष चिकित्सालय में डीसीएम शुगर मिल हरियावां द्वारा एक ऑक्सीजन प्लांट स्थापित कराया गया। जिसकी जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने सराहना की और पूरी टीम को धन्यवाद दिया।

    जिलाधिकारी अविनाश कुमार व प्रिंसिपल डॉ. वाणी गुप्ता

    डीएम अविनाश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के प्रकोप की इस विषम परिस्थिति में डीसीएम शुगर मिल हरियावां के जीएम प्रदीप त्यागी ने जिला चिकित्सालय में एक ऑक्सीजन प्लांट लगवाने की पेशकश की थी।

     प्रदीप त्यागी, जीएम, श्रीराम शुगर मिल हरियावां

    उनके इस फैसले का जिला प्रशासन ने स्वागत किया। बुधवार को इस ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना कर ली गई। डीएम अविनाश ने बताया कि इसके अतिरिक्त भी एक 10 मीटर का ऑक्सीजन प्लांट मिल द्वारा दिया जा रहा है। जो संभवतः जुलाई के पहले सप्ताह तक बनकर पूर्ण हो जाएगा।

    नये मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. वाणी गुप्ता

    जो पाइप लाइन पहले से हैं, उसकी टेस्टिंग करा ली गई है। इसके लिए एक बैकअप प्रोविजन भी उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि 40 बेड़ों की व्यवस्था कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए की जा चुकी है और अभी 40 अन्य बेड़ों की व्यवस्था की जा रही है।

    ऑक्सीजन सिलेंडर

    उन्होंने बताया कि जिले के सीएचसी बावन, अहिरोरी, शाहाबाद, महिला चिकित्सालय व संडीला को भी ऑक्सीजन प्लांट मिलेंगे। इसके अतिरिक्त मेडिकल सप्लाई की व्यवस्थाओं पर भी ध्यान दिया जा रहा है। हरदोई-सीतापुर मार्ग पर स्थित नए मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. वाणी गुप्ता ने बताया कि इस नए मेडिकल कॉलेज को स्वास्थ्य विभाग से चिकित्सा विभाग में लाया जा रहा है।

    जिलाधिकारी अविनाश कुमार

    इसमें लोगों को बेहतर मेडिकल सुविधाएं देने के लिए 50 जूनियर रेजिडेंट, 24 सीनियर रेजिडेंट और 48 स्पेशलिस्ट आएंगे।

    उन्होंने कहा कि इसी सत्र से मेडिकल कॉलेज में विद्यार्थियों की पढ़ाई भी शुरू करा दी जाएगी। विभिन्न उपकरणों, ब्लड बैंक, दवाइयों आदि के लिए बजट भी रिलीज कर दिया गया है।

    INA NEWS(Initiate News Agency), डेस्क हरदोई|

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.