Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    दो गज दूरी मास्क है, जरूरी के मूल को अपनाएं- सीएमओ

    दो गज दूरी मास्क है, जरूरी के मूल को अपनाएं- सीएमओ

    शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश : मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को 231 कोरोना सेफ्टी किट बांटी। कोरोना काल मे पैदल कोरोना योद्धा के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभा रही शहरी आशा कार्यकर्ताओं एवं अन्य स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को अपनी जिम्मेदारी निभाने के दौरान कोरोना से बचने के लिए  स्वास्थ्य विभाग की सहयोगी संस्था पीएसआई द्वारा प्रदान की गई 231 कोरोना सेफ्टी किट का वितरण मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एस .पी गौतम द्वारा किया गया साथ ही जन समुदाय से अपना टीकाकरण कराने के  लिये अपील  की गई और कहा गया कि टीका कारण के बाद भी दो गज दूरी , मास्क है जरूरी  के मूल मंत्र को अपनाएं ,कोरोना को दूर भगाएं।

    धर्मेंद्र सिंह सिटी मैनेजर पीएसआई संस्था ने  बताया कि  कोरोना काल के इस भीषड़ युद्ध में पिछले 16 माह से एक पैदल कोरोना योद्धा के रूप में कोरोना युद्ध लड़ रही हैं आशाएं । जहां एक तरफ आशाएं  जन समुदाय के लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं लेने के लिये प्रेरित करती हैं वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य सेवाओं को जन समुदाय तक पहुँचने का कार्य भी करती हैं ।आशाएं अपने क्षेत्र में गर्भ का पता चलने के बाद से  महिला का पंजीकरण से लेकर नियमित टीकाकरण ,प्रसव पूर्व देखभाल ,संस्थागत प्रसव , प्रसव पश्चात मां बच्चे की ग्रह आधारित देखभाल ,जन्म  मृत्यु  लेखा जोखा सहित परिवार कल्याण की सेवाओं के बारे में जागरूक कर रही है ।

    पिछले 16 माह से कोरोना युद्ध में जहां लोग अपने घरों से नही निकल रहे थे वहीं आशाएं कोरोना को मात देने के लिए अन्य देश ,प्रदेश ,जनपद आदि बाहर से आने वालों की निगरानी , आइसोलेशन ओर उस समय मे उनकी देखभाल , कोविड  परीक्षण कराने के लिए उनको प्रेरित करना  ,  टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करना , घर घर जाकर स्क्रिनिग करना दवा किट वितरण करने के लिए अपने नन्हे मुन्ने बच्चों को घर पर छोड़कर  बिना किसी भय के कार्य कर रहीं हैं इस लिए आशाएं अपने इस अथक कार्य करने की गुणवत्ता के कारण आशाएं स्वास्थ्य की रीढ़ की हड्डी कहलाती हैं|

    इस दौरान जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. लक्षमण सिंह ,अर्बन नोडल अधिकारी डॉ. रोहतास ,डीपीएम इमरान खान , डीयूएचसी  , पुनीश कुमार , गणेश शुक्ला माता प्रसाद  बीएमसी ,अजीत कुमार सहित तमाम हेल्थ वर्कर्स मौजूद रहे ।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.