Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    दिव्यांग युवक को बचाने के लिए नहर में कूदा पुलिस विभाग का जाबांज, सकुशल घर पहुंचाया

    दिव्यांग युवक को बचाने के लिए नहर में कूदा पुलिस विभाग का जाबांज, सकुशल घर पहुंचाया

    एसएसपी कलानिधि नैथानी द्वारा सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार के लिए प्रशस्ति पत्र एवं 25000 रुपये प्रोत्साहन राशि स्वीकृत

    अलीगढ़ : नहर में गिरे एक दिव्यांग युवक को बचाने के लिए पुलिस विभाग का एक जाबांज अपनी जान की परवाह किए बिना उस नहर में कूद गया और उस युवक की जान बचा ली| पुलिस ने इसके बाद दिव्यांग युवक को उसके घर वालों को सकुशल सौंप दिया| एसएसपी कलानिधि ने जाबांज दरोगा के लिए प्रशस्ति पत्र एवं 25000 रुपये प्रोत्साहन राशि स्वीकृत कर दी। 

    अलीगढ़ जिले से 60 किलोमीटर दूर थाना दादों क्षेत्र में साकरा गंगनहर की पटरी पर एक युवक खड़ा हुआ था जो अचानक पुल से गंगनहर में गिर गया। जहां नहर में गिरे दिव्यांग युवक को बचाने के लिए वहां तैनात दरोगा आशीष कुमार ने अपनी जान जोखिम में डालकर गंगनहर में पानी के तेज बहाव के बीच छलांग लगाते हुए नहर में डूबते दिव्यांग युवक बीच नहर से निकाल कर उसके जान बचाते हुए बाहर निकाला गया। दरोगा द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के बाद जांबाज सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार की जमकर तारीफ हो रही है| 

    यूपी के अलीगढ़ जिले के थाना दादों पर तैनात दरोगा आशीष कुमार की ड्यूटी गंगनहर साँकरा पर दोनों नहरो के बीच पुल पर लगी हुई थी। उसी दौरान थाना दादों क्षेत्र इलाके का पन्नालाल यादव निवासी ग्राम हारुनपुर खुर्द थाना दादों, अलीगढ़ ,नहर की पटरी पर खडा था। अचानक सोमवार को करीब 1.30 बजे गंगनहर में गिर गया। युवक को नहर में गिरता देख वहां मौजूद पब्लिक उसको बचाने के लिए चिल्लाने लगी। तो वहा डियूटी पर तैनात दरोगा आशीष कुमार द्वारा उसे बचाने के लिये बिना देरी किये अपनी जान की परवाह न करते हुए गंगनहर मे छलांग लगा दी गई।

    जहां नहर में डूब रहे युवक पन्नालाल को काफी मशक्कत के बाद गंगनहर से बाहर निकाल लिया गया। जिसके बाद नहर में डूबने वाले युवक को इलाका पुलिस की मौजूदगी में सकुशल उसके घर पहुंचाया गया। अलीगढ़ पुलिस के जांबाज सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार ने बचपन में तैराकी सीखी,उसके बाद कई सालों तक कही तैराकी नहीं की गई। लेकिन डूबते हुए की जान बचाने के लिए खाकी किस कदर समर्पित है यह दुनिया को दिखा दिया। जिसके लिए एसएसपी कलानिधि नैथानी द्वारा दरोगा के इस सराहनीय कार्य के लिए सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार को प्रशस्ति पत्र एवं 25000 रुपये प्रोत्साहन राशि स्वीकृत की गयी।

    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.