Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या में नागा साधु की हत्या के आरोपी गुरु भाई समेत 5 पर लगा गैंगस्टर

    अयोध्या में नागा साधु की हत्या के आरोपी  गुरु भाई समेत 5  पर लगा गैंगस्टर

    हनुमानगढ़ी के संत कन्हैया दास की हत्या संपत्ति के लालच में हुई थी

    अयोध्या - उत्तरप्रदेश : धर्म नगरी अयोध्या के हनुमानगढ़ी पीठ के नागा साधु महंत कन्हैया दास की बीते 3 अप्रैल को ईंट से कूंच कर निर्मम हत्या कर दी गई थी| उनका शव गोशाला में खून से लथपथ पड़ा मिला था। हत्या में शामिल सभी पांच अभियुक्तों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। अयोध्या क्षेत्र में चरण पादुका गोशाला में कन्हैया दास का शव मिला था। इस मामले में मुठभेड़ के बाद पुलिस ने हफ्ते भर में सभी पांचों अभियुक्तों की गिरफ्तारी की थी। नागा साधु महंत कन्हैया दास का ईंट से कूंच कर निर्मम हत्या कर दी गई थी|

     मामले में अयोध्या कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम ने मुख्य आरोपित शशिकांत दास को मोहबरा चौराहे से गिरफ्तार किया गया, जबकि उसके भाई अंश मिश्रा को राम प्रस्थ होटल के पास से गिरफ्तार किया गया था।

    सभी आरोपी जेल में बन्द है और मुकदमा में गैंगस्टर एक्ट बढ़ा दिया गया।

    एसएसपी शैलेश पांडे ने बताया कि कन्हैया दास की हत्या गुरु रामबरन दास की संपत्ति हथियाने को लेकर हुई थी। महंत कन्हैया दास और शशिकांत दास गुरु भाई हैं, जो अपने गुरु की संपत्ति पर अकेले कब्जा करना चाहते थे। दोनों के बीच संपत्ति विवाद का केस भी न्यायालय में चल रहा है। सभी आरोपी जेल में बंद है।

     शशिकांत दास उर्फ गोलू और उसके भाई अंश मिश्रा उर्फ भोला के अलावा बिहार के समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बाघी गांव निवासी अखिलेश कुमार सिंह उर्फ देवी, अयोध्या कोतवाली के तकपुरा मणिपर्वत निवासी श्रवण कुमार यादव और उल्टाही का पुरवा निवासी रामचेत यादव के ऊपर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई है। इनके ऊपर पुलिस टीम पर हमला, षडयंत्र कर हत्या करने का केस अयोध्या कोतवाली में दर्ज है। जिसमें गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है।

    बताया गया कि शशिकांत दास ने अपने साथियों के साथ शिवरात्रि के समय ही महंत कन्हैया दास को रास्ते से हटाने की योजना  मिलकर बनाई थी। अन्य तीन अभियुक्तों को संपत्ति की जमीन वे कैश देने की लालच देकर हत्याकांड में शामिल किया।

    देव बक्श वर्मा, अयोध्या - उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency) 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.