Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या नगर निगम में शामिल 41 गांव पर लगाया गया टैक्स, विपक्ष के विरोध के बाद स्थगित

    अयोध्या नगर निगम में शामिल 41 गांव पर लगाया गया टैक्स, विपक्ष के विरोध के बाद स्थगित

    अयोध्या - उत्तरप्रदेश : धर्म नगरी अयोध्या नगर निगम में शामिल 41 गांव जहां पर अभी तक नगर निगम द्वारा कोई कार्य नहीं किया गया है। वहां पर जनता के ऊपर टैक्स थोपने का कार्य किया जा रहा था। जिस की अधिसूचना जारी कर दी गई थी। किंतु समाजवादी पार्टी ने इसका पुरजोर विरोध किया और बोर्ड की बैठक में भी सपा पार्षदों ने जबरदस्त विरोध किया जिस कारण 41 गांव पर लगाए गए टैक्स को स्थगित कर दिया गया। विपक्ष की मुहिम रंग लाई। अयोध्या नगर निगम में शामिल 41 गांव पर लगा टैक्स स्थगित नगर निगम में शामिल 41 गांव के परिसीमन व वार्ड बनने के बाद टैक्स का निर्धारण होगा। नगर निगम बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया गया। कार्यकारी के 6 सदस्यों का चुनाव हुआ। सदन में सर्वसम्मति से विजेंदर सिंह अनुज दास,गरिमा मौर्या, राम नंदन तिवारी,जगत नारायण यादव व फरीद कुरैशी चुने गए सदस्य। कोरोना काल के बाद हुई यह पहली बैठक। बैठक में विपक्ष ने टैक्स को लेकर नगर निगम को घेरा। 41 गांव में लगे टैक्स को किया गया स्थगित।

    नगर निगम में शामिल 41 गांव में  टैक्स स्थगित होने के बाद सपा नेता व पूर्व मंत्री पवन पांडे ने कहा।सबसे पहले समाजवादी पार्टी ने उठाई थी आवाज।सड़क पर उतरकर आंदोलन करने की दी थी चेतावनी। नगर निगम ने 41 गांव में लगे टैक्स किया स्थगित। 31/5/2021 को निकाली गई अधिसूचना निरस्त।

    पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडे पवन ने प्रेस द्वारा व महानगर कमेटी अयोध्या ने महानगर अध्यक्ष श्याम कृष्ण श्रीवास्तव व पार्षद दल नेता हाजी असद साहब  के नेतृत्व में सभी पार्षदों व नि0 वर्तमान प्रधानगण के साथ  41 राजस्व ग्रामो में बिना किसी प्रकार का विकास किये अविधिक रूप से टैक्स थोपने के विरोध में ज्ञापन दिया गया था।आज बोर्ड की बैठक समाजवादी पार्टी के पार्षदो के ज़बरदस्त विरोध के बीच अधिसूचना को निरस्त कर दिया गया ।

    देव बक्श वर्मा, अयोध्या - उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency) 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.