Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    21 जून अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव की तैयारियाँ शुरू

    21 जून अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव की तैयारियाँ शुरू

    शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश : 21 जून अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव की तैयारी जिला प्रशासन की ओर से जोर शोर से चल रही है। इसी क्रम में आज मुख्य विकास अधिकारी  प्रेरणा शर्मा ने योग वेलनेस सेंटर के योग प्रशिक्षक, योग एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ विकास भवन सभागार में समीक्षा की। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि जनपद में योग वेलनेस सेंटर पुराना जिला चिकित्सालय नगर के योग प्रशिक्षक मृदुल कुमार गुप्ता के द्वारा सराहनीय कार्य किया जा रहा है। नियमित वेबीनार के माध्यम से एवं सभी आयु वर्ग के जनमानस को योग के प्रति जागरूक लगातार किया जा रहा है।

     शर्मा ने कहा है कि इस बार कोरोना वैश्विक महामारी को ध्यान में रखते हुए घर पर एवं अपने परिवार के साथ ऑनलाइन प्लेटफार्म के माध्यम कराए जाने के लिए तैयारियां की जा रही है। उन्होंने पोस्ट कोविड मरीजों को योग करने के लिए जोर दिया। कहा  कि कोविड वैश्विक महामारी से ग्रसित हुए लोग  अपनी दैनिक दिनचर्या में योग को शामिल करे, जिससे प्रतिरोधक क्षमता बढ़ सके और तनावमुक्त से रह सके।

     मुख्य विकास अधिकारी ने गौरी , श्रेया ,आकृति , आयुषी उन्नति , कौशांबी , स्तुति ,मो शादाब ,मो फरमान अनमोल , योगपरफॉर्मस को देखकर योगस्टार की उपाधि दी है। आयुष योग वेलनेस सेंटर पुराना जिला चिकित्सालय नगर की योग प्रशिक्षक मृदुल कुमार गुप्ता ने बताया की आगामी अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव को हम सभी बहुत ही हर्षोल्लास के साथ घर पर रहकर ही कॉमन योग प्रोटोकॉल के तहत अभ्यास करेंगे तथा आयुष कवच ऐप डाउनलोड कर आयुष विभाग की प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर ज्यादा से ज्यादा योग के प्रति जागरूक होंगे।

     इस अवसर पर योग एसोसिएशन के चेयरमैन विनय अग्रवाल , अध्यक्ष राजकमल बाजपेई ,उपाध्यक्ष रुपेश कुमार वर्मा ,डॉ सालवी मौर्य ,डॉ भूपेंद्र कुमार ,योग सहायक चिवनाथ , सिमरनजीत सिंह, बलजीत सिंह, विशेष कुमार, आकाशदीप गुप्ता ,अभिनव शुक्ला, विमलेश  आदि मौजूद रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.