Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक 13 जून को

    अयोध्या श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक 13 जून को

    मंदिर के निर्माण में 44 में से 7 लेयर नींव का काम पूरा हुआ

    अयोध्या - उत्तरप्रदेश : श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक 13 जून  को दोपहर 3:00 बजे सर्किट हाउस में होगी। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की धर्म नगरीअयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर के नींव का निर्माण शीघ्र पूरा करने के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक 13 जून  को होने जा रही है। यह बैठक  सर्किट हाउस में होगी।

    बैठक में शामिल होने के लिए राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष पूर्व आईएएस अधिकारी नृपेंद्र मिश्रा निर्माण कार्य और भावी योजना पर विमर्श करने के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं। दो दिन रुकेंगे नृपेंद्र मिश्रा। राममंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष पूर्व आईएएस अधिकारी नृपेंद्र मिश्रा 13 व 14 जून को अयोध्या में ही रहेंगे। श्री राम मंदिर की नींव का निर्माण दिन-रात चल रहा है। मंदिर के नींव में बनने वाली 44 प्लेयर में 7 बनकर पूरी हो चुकी है। बरसात के मौसम में भी यह कार्य किस तरह तेज गति से चलती रहे। इस पर प्रमुख रूप से ट्रस्ट की बैठक में चर्चा होनी है। आगामी अक्टूबर माह तक नींव के निर्माण का काम हर हाल में पूरा कर लिया जाए। जिससे अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब दीपोत्सव के लिए नवंबर माह में आए तो वे मंदिर के नींव का चबूतरा न केवल निर्माण होते हुए देख सके। बल्कि इसकी जानकारी करोड़ों राम भक्तों को बता सकें।

    **********

    राममंदिर निर्माण में वास्तु शास्त्र के अनुसार विस्तार...

    बैठक में महासचिव चंपत राय, सदस्य डॉ. अनिल मिश्र, सदस्य अयोध्या राजा विमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र, सदस्य व और निर्मोही अखाड़े के महंत दिनेंद्र दास, ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंदेव गिरी ट्रस्ट की  बैठक में शामिल होंगे। ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमलनयन दास भी बैठक में शामिल रहेंगे। बैठक में मंदिर के नीव निर्माण के अलावा परिसर का राममंदिर निर्माण में वास्तु शास्त्र के अनुसार विस्तार शामिल है। इस दिशा में ट्रस्ट ने कौशिल्या भवन सहित दो मंदिरों की जमीन 8 करोड़ रुपए मुआवजा देकर ले लिया है। आधा दर्जन से ज्यादा मंदिरों के मालिकों से बात चल रही है। मंदिर के लिए भूमि देने वाले स्वामियों को ट्रस्ट धन के साथ जमीन भी दे रहा है। अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि निर्माण का कार्य तेजी के साथ चल रहा है और आशा है कि अक्टूबर के पहले न्यू का कार्य पूरा हो जाएगा।

    देव बक्श वर्मा, अयोध्या - उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency) 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.