Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या:106 किमी की दो सड़कें 7 मीटर होंगी चौड़ीं,

    अयोध्या। अयोध्या जनपद में 106 किलोमीटर की दो सड़कों को प्रमुख जिला मार्ग घोषित किया गया है। यह सड़कें सात मीटर चौड़ी होगी। सड़क का निर्माण होने से यात्रियों को आवागमन की बेहतर सुविधा प्राप्त होगी। इससे मिल्कीपुर,औ अमानीगंज, इनायत नगर के लाखों लोगों को लखनऊ की दूरी 40 किलोमीटर कम हो जाएगी और उन्हें मजबूरन अयोध्या शहर नहीं आना पड़ेगा l चौड़ीकरण से 70 गांवों का आवागमन बेहतर होगा।

    अयोध्या में पहला मार्ग खजुरहट, मिल्कीपुर, अमानीगंज, रुदौली, रौजागांव फोरलेन तक 53.9 किमी और दूसरा मार्ग प्रभातनगर, शाहगंज, इसौली, अलीगंज देहली मार्ग 52.1 किमी को प्रमुख जिला मार्ग घोषित किया गया। इन सड़कों के बेहतर होने से क्षेत्र का विकास होगा। मिल्कीपुर में मंडी न होने की समस्या से जूझ रहे लोगों को भी राहत मिलेगी। इससे लाखों किसान लाभान्वित होंगेl बीकापुर में प्रभातगंज-शाहगंज सड़क चौड़ीकरण से करीब 70 गांवों का आवागमन बेहतर हो सकेगा l सांसद लल्लू सिंह ने बताया कि गांवों से मुख्यमार्ग तक बेहतर परिवाहन सुविधा प्रदान करने के लिए हम कटिबद्ध हैं। 

    जिससे गांवों की अर्थव्यवस्था का आधार काफी मजबूत होगा। केन्द्र व प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं में अयोध्या जनपद है। योजनाओं की श्रंखलाओं के माध्यम से अयोध्या का सर्वांगीण विकास किया जा रहा है। कोविऔड के विषम परिस्थिति में भी सरकार ने विकास की रफ्तार को थमने नहीं दिया। सरकार चौमुखी विकास के लिए कदम आगे बढ़ रहा है।


    देव बक्श वर्मा 

    Initiate News Agency(INA), अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.