Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। कानपुर के लोगों के लिए खुशखबरी, दो से तीन दिनों में दूर होगी ऑक्सीजन की कमी

    कानपुर। जिस अंतिम सांस को बचाने के लिए लोगों को ठोकरें खानी पड़ती थी। उन ठोकरों से उन्हें निजात मिलने वाला है। यानी कि कानपुर में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए उसकी कमी पूरी किये जाने का कार्य जोरों पर चल रहा है। कयास लगाया जा रहा है कि अगर सही समय पर कार्य को पूरा कर लिया गया तो दो से तीन दिनों में ऑक्सीजन प्लांट को चालू कर दिया जाएगा। 

    जिसके चालू होने के बाद एक दिन में करीबन 150 ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था मुहैया कराई जा सकेगी। जिसकी अधिक जानकारी देते हुए दिल्ली से आये प्लांट इंजीनियर अवनीश सैनी ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार कानपुर के उर्सला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है। जिसका कार्य अब अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है और लगभग दो से तीन दिनों में इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा। 

     डॉ अनिल निगम  , सीएमएस उर्सला अस्पताल

    जिसके बाद प्लांट से निकलने वाली ऑक्सीजन गैस की टेस्टिंग की जाएगी और अगर सब कुछ सही पाया जाता है तो जरूरतमंद को ऑक्सीजन वितरित की जाएगी। जिसकी पहली यूनिट में लगभग डेढ़ सौ लोगों को एक दिन में गैस देने का लक्ष्य रखा गया है। आपको बतातें चलेंकि पिछले कुछ दिनों में ऑक्सीजन की मारामारी के चलते सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है। 

    अवनीश सैनी, ऑक्सीजन प्लांट मैनेजर

    हालात अभी भी ऐसे बने हुए हैं कि अभी भी मरीजों के तीमारदार अपने लोगों को बचाने के लिए घण्टो ऑक्सीजन की तलाश में भटक रहे हैं। कहीं कहीं तो यह भी देखा जा रहा है कि अगर ऑक्सीजन सिलेंडर मिल भी जाता है। लेकिन जब तक वह सिलेंडर लेकर हॉस्पिटल पहुंचते हैं। तब तक उनका मरीज अपनी सांसे थाम चुका होता है।  जिसके चलते अंदाजा लगाया जा रहा है कि प्लांट के चालू होने के बाद इस तरह की दयनीय परिस्थितियो को रोका जा सकेगा।




    इब्ने हसन ज़ैदी 

    Initiate News Agency(INA), कानपुर 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.