Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पत्रकारों के लिये गाँधी भवन प्रेक्षा गृह में अलग से वैक्सीनेशन सेन्टर का प्रबन्ध

    पत्रकारों के लिये गाँधी भवन प्रेक्षा गृह में अलग से वैक्सीनेशन सेन्टर का प्रबन्ध

    शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश : जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने पत्रकारो के लिये गाँधी भवन प्रेक्षा गृह में अलग से वैक्सीनेशन सेन्टर का प्रबन्ध करवाया। उन्होने इलेक्ट्रानिक एवं प्रिन्ट मीडिया के पत्रकारों का प्राथिमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन कराये जाने की व्यवस्था की है। जिलाधिकारी के निर्देश पर पत्रकारो एवं उनके परिवार जनो का प्राथिमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन किये जाने हेतु  गाँधी भवन प्रेक्षा गृह में अलग से वैक्सीनेशन सेन्टर का प्रावधान किया गया जिसमें जनपद के पत्रकारो एवं उनके परिवार के जनो ने भाग लेकर वैक्सीनेशन करवाया।

         इसी क्रम में जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह द्वारा वैक्सीनेशन सेन्टर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान वेक्सिनेशन सेंटर की व्यवस्थाएं देखी गयी। वेक्सिनेशन सेंटर की व्यवस्थाएं संतोषजनक मिली। उन्होंने निर्देश दिए है कि  सभी पत्रकारो को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लग जाए। जरूरत हो तो मीडिया दफ्तरो में भी जाकर कोरोना वैक्सीन लगाने का अभियान चलाऐं। उन्होने कहा कि यह सुनिश्चित कर लें कि 18 वर्ष और 40 वर्ष से अधिक उम्र का कोई भी व्यक्ति वैक्सीनेशन से न छूटे। उन्होने कहा कि पत्रकारो की कठिन ड्यूटी और काम के दौरान समय की कोई वध्यता नही होती है। कोरोना की लड़ाई में फ्रंट वाॅरियर की तरह हमेंश ग्राउण्ड जिरो पर रिपोर्टिगं का जिम्मा संभालने वाले पत्रकारो की सुरक्षा के लिये वैक्सीनेशन करवाना अतिआवश्यक है।  कोरोना की लड़ाई में पत्रकारो का भी बहुत बड़ा योगदान है।

         जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान मौजूद विधायक रोशन लाल वर्मा से सहयोग की अपील की। उन्होने कहा कि निगोही क्षेत्र में वैक्सीनेशन करवाने में सहयोग करें। 10-10 करके एक दिन में कम से कम 100 लोगो का टीकाकरण किया जाए और जो टीकारण करवा चुके है वह अन्य लोगो को टीकाकरण करवाने के लिये जगरूक करें जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगो को कोरोना की वैक्सीन लग जाए। 

        जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने वैक्सीनेशन को बढावा देने के लिये किये गये कार्यो के लिये यूनिसेफ की जिला समन्यवयक हुदा जे़हरा व डब्ल्यू एच0ओ0 के मेडिकल आॅफिसर डा0 कुमार गुंजन की सराहना की हुदा जेहरा ने बताया की जनपद शाहजहाँपुर के ग्रमीण व शहरी क्षेत्रो में वैक्सीनेशन को प्रमोट करने के लिये लाइन्स क्लब की ‘‘जितेगे हम हरेगा कोरोना‘‘ श्लोगन वाली टी शर्ट देकर व बैच लगा कर प्रोत्साहन दिया जा रहा है। जनपद के सभी मेडिकल स्टोर पर टिकाकरण कराने वाले अपना कार्ड दिखाकर 5 प्रतिशत की छूट प्राप्त कर सकते है। उन्होने बताया यूनिसेफ की तरफ से वैक्सीनेशन को प्रमोट करने के लिये अभियान चालये जा रहा है जिससे के अधिक से अधिक लोग अपना वैक्सीनेशन समय से करवा लें। जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह व विधयक रोशन लाल वर्मा ने भी कोरोना वाॅरियर की टी-शर्ट पहनकर व वैच लगाकर टिकाकरण करने वाली ए0एन0एम0 व अन्य करोना वाॅरियर की सराहना की। जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना फिर से आ सकता है इस लिये हमे सावधान रहना है उन्होने निर्देश दिये कि वैक्सीनेश्न के कार्य और तेजी लाई जाये। इस दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी एस पी गौतम आदि मौजूद रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.