Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर।ईद की नमाज़ घरों में ही पढ़े, मस्जिद में पांच लोग ही पढ़े नमाज़ : डीएम

    शाहजहांपुर। जिलाधिकरी इन्द्र विक्रम सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार आगामी पर्व ईद को शांतिपूर्ण एवं शौहर्दपूर्ण ढंग से संम्पन्न कराए जाने हेतु मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ आहूत बैठक ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना-19 महामारी के दृष्टिगत आगामी पर्व ईद में गले मिलकर नहीं मुबारकबाद नही दी जाएगी। सामूहिक भोजन पर परहेज किया जाएगा। 

    उन्होंने कहा है कि आगामी पर्व ईद में सामूहिक नमाज़ नहीं अदा की जाएगी। मस्जिदों में पांच लोग ईद की नवाज अदा करेंगे। जिलाधिकरी ने कहा है कि कोरोना का खतरा अभी टला नही है। इसलिए हम सभी को सुरक्षा के दृष्टिगत कोविड-19 के नियमों का पालन  अनिवार्य रूप से करना होगा। इस पर बैठक में सभी मुस्लिम धर्मगुरुओं द्वारा सहमति प्रकट की गई और मुस्लिम धर्मगुरुओं द्वारा कहा गया कि शासन की गाइडलाइन के अनुसार आगामी पर्व ईद को शान्ति एवं शौहर्दपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराया जाएगा। 

    मस्जिद में पांच लोग ही ईद की नमाज़ अदा करेंगे। इसकेलिए मुस्लिम भाई बन्धुओ को विभिन्न माध्यमो से अवगत करा दिया जाएगा। धर्मगुरुओं ने कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर घरों में ही ईद की नमाज पढ़ने का आह्वान किया है। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशास राम सेवक द्विवेदी, अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट विशाल कुमार सहित अन्य अधिकारी व मुस्लिम धर्मगुरु उपस्थित रहे।


    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency(INA), शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.