Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    गया/बिहार।एएनएमएमसीएच मैं हो कोरोना से गंभीर मरीज ही भर्ती जिला अधिकारी

    गया/बिहार। ज़िला पदाधिकारी, गया की अध्यक्षता में कोविड 19 से सम्बंधित आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में मुख्य रूप से 

    ● एएनएमएमसीएच में कोरोना से संबंधित केवल गंभीर एवं क्रिटिकल मरीज को ही करे भर्ती, शेष कम गंभीर मरीजो को ज़िले के अन्य 7 डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेन्टर में भर्ती करने का निदेश।

    ●  एएनएमएमसीएच में गंभीर एवं क्रिटिकल मरीजो के लिए 10 बेड पर 1 वार्ड अटेंडेंट का प्रस्ताव दिया गया, ताकि इन मरीजो की देख भाल और अच्छे से किया जा सके।

    ● अपर समाहर्ता की अध्यक्षता में कन्टेनमेंट जोन पर प्रभावी कार्रवाई/प्रतिबंध लगाने हेतु सभी अनुमंडल पदाधिकारी के साथ वर्चुअल बैठक करने का निदेश।

    ● अवैध रूप से ऑक्सीजन सिलिंडर घरों में रखने वाले 05 मई तक करे वापस अन्यथा आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत होगी प्राथमिकी दर्ज।

    बैठक में जिला पदाधिकारी द्वारा एएनएमएमसीएच पर कार्य दबाव कम करने के उद्देश्य से प्रभारी अधीक्षक को निदेश दिया गया कि जो क्रिटिकल एवं गंभीर मरीज हैं, उन्हें ही भर्ती ले ताकि उनकी चिकित्सा अच्छी तरह हो सके। कम गंभीर वाले मरीज के लिए ज़िले में 7 डीसीएचसी कार्यरत हैं, जिसमे सभी प्रकार की सुविधाएं यथा ऑक्सीजन की उपलब्धता, मरीजो की देखभाल, कुशल चिकित्सकों द्वारा ईलाज़, खानपान की सभी व्यवस्थाएं निशुल्क हैं। *डीसीएचसी के संबंध में आवश्यक जानकारी जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 0631-2222253/2222259 पर प्राप्त की जा सकती है। साथ ही गया जिला में कोविड 19 टोल फ्री नंबर 18003456613 पर भी संपर्क कर डीसीएचसी के संबंध में जानकारी प्राप्त किया जा सकता है। 

    बैठक में प्रस्ताव दिया गया की एएनएमएमसीएच में जो गंभीर मरीज भर्ती हैं, उनकी और अधिक देख भाल के लिए 10 बेड पर एक वार्ड अटेंडेंट की व्यवस्था की जाए।

    बैठक में बताया गया की एएनएमएमसीएच में आरटीपीसीआर के माध्यम से 904 टेस्ट किये गए। जिला पदाधिकारी के आरटीपीसीआर जांच में और अधिक तेजी लाने का निदेश दिया। 

    बैठक में बताया गया की आज 2796 लोगों की जांच की गई, जिसमे 395 पॉजिटिव पाए गए तथा 1,077 लोग रिकवर हो गए। ज़िले में एक्टिव केस 7,482 हैं। 

    जिला पदाधिकारी ने निदेश दिया की जिन क्षेत्रों में अधिक संक्रमण हो रहे हैं, वहां मेगा कन्टेनमेंट जोन बनाई जाए। इस कार्य हेतु अपर समाहर्त्ता की अध्यक्षता में सभी अनुमंडल पदाधिकारी के साथ वर्चुअल बैठक कर एक दिशा निदेश तय करते हुए उसपर अमल की जाए। 

    जिला पदाधिकारी ने निदेश दिया की सभी डीसीएचसी में आवश्यक सूचनाओं से संबंधित और अधिक बैनर लगाया जाए ताकि भर्ती मरीज एवं उनके परिजन कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन अच्छी तरह कर सकें। 

    बैठक में अपर समाहर्त्ता, सिविल सर्जन, सहायक समाहर्त्ता, अधीक्षक/प्राचार्य एएनएमएमसीएच, नजारत उप समाहर्त्ता, डीपीओ आईसीडीएस, डीपीएम स्वास्थ्य, वरीय उप समाहर्त्तागण, ज़िला जन सम्पर्क पदाधिकारी सहित पदाधिकारी एवं चिकित्सक उपस्थित थे।


    प्रमोद कुमार यादव 

    Initiate News Agency (INA), गया/बिहार 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.