Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया।पूर्व मंत्री ने ऑक्सीजन प्लांट लगाने की अनुमति मांगी

    बलिया। प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री नाराज़ राय,यानि ,नारद राय करोना महामारी में जिला प्रशासन, और अस्पताल प्रशासन के रवैए से काफी नाराज़ नज़र आ रहे हैं। पूर्व मंत्री  ने जिलाधिकारी को पत्रक सौप कर जिला अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने की अनुमति मांगी है।  पत्रक सौपने के बाद सपा कार्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता में पूर्वमंत्री नारद राय ने कहा कि करोना महामारी की दूसरी लहर से जनपद की भयावह स्थिति है, सरकारी आंकड़ों के मुताबिक अब तक कुल सैम्पल कि सं०34,6800 जिसमें कुल पुष्ट केसों की संख्या 19671,है जिसमें एक्टिव केसों की संख्या तो 3166 है, जिसमेँ मौत का  आंकड़ा 196 छू चुका है, जिसमें L-2 बसंतपुर में भर्ती मरीजों की संख्या 29 है और अगर L-1 फेफना में भर्ती मरीजों की संख्या 18 है । 

    नारद राय (पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार)


    लगातार लोगों की जान जा रही है, जिसका मुख्य कारण चिकित्सकों द्वारा ऑक्सीजन की कमी बताई जा रही है, पिछले वर्ष  मंत्रियों सांसदों और विधायकों ने जनपद की स्वास्थ्य सुविधा को दुरुस्त करने के लिए  करोड़ो रुपए अपनी निधि से दिया था,बावजूद इसके धरातल पर स्वास्थ सुविधा ख़राब दिखाइए दे रही है ।

    जिला अस्पताल में आज भी समाजवादी पार्टी की अखिलेश सरकार में जनपद को दी गई सुविधाएं जैसे ट्रामा सेंटर और उसमें लगाए गए 18 वेन्टिलेटर तथा अन्य आधुनिक उपकरणों जैसे सिटी स्कैन ,डिजिटल एक्सरे ,एम्आरआईं यूनिट एवं डाईलेसिस यूनिट के साथ लैब का कार्य धनाभाव के कारण  यहां मशीनें धूल फांक रही हैं । राय ने कहा कि यह स्थिति केवल मुख्यालय पर ही नहीं ग्रामीण अंचलो में भी समाजवादी पार्टी की सरकार में स्थापित समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं नगण्य है। 

    समाजवादी साथियों और आमलोगों के सहयोग से लगभग एक करोड़ 30 लाख की लागत से ऑक्सीजन प्लांट को जिला अस्पताल परिसर में स्थापित किया किया जाएगा,ताकि आक्सीजन के अभाव में जनपद में किसी की भी मौत न होते सके। राय ने बताया कि इस आक्सीजन प्लांट प्रतिदिन साठ हजार मिट्रिक टन आक्सीजन का उदत्पादन होगा।इसके साथ जनपद ही नहीं आसपास के जनपदों में आक्सीजन की आपूर्ति किया जा सकेगी। इस अवसर पर पूर्व विधायक संग्राम सिंह यादव पूर्व मंत्री व्यास गोंड,नपा के पूर्व अध्यक्ष संजय उपाध्याय, समेत दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।


    एस आसिफ हुसैन ज़ैदी 

    Initiate News Agency(INA), बलिया 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.