Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। कोरोना संक्रमण काल में कालाबाजारी करने वाले तुम भी तो मरोगे तुम्हें तो अपने लिए कफ़न का गोदाम भी भर कर रखना चाहिए

    अयोध्या। देश ही नहीं पूरी दुनिया में कोरोना महामारी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है कोई बीमार हो रहा है तो किसी की जान जा रही है  इसका अफसोस केवल देशभक्तों को ही है। कोरोना ने जिन जिंदगियों को निगल लिया उनमें अमीर गरीब नेता पत्रकार अधिकारी डॉक्टर सब शामिल है जिनकी जान जा रही है।

    जब कोई गरीब या मध्यम वर्ग का  मरता है तो कोई बात नहीं  किंतु जब कोई नाम और व्यक्ति मरता है  तो उसके लिए संवेदना ओं का तांता लग जाता है आज तक  के एंकर रोहित सरदाना, शूटर दादी, सोली सोराबजी और बिहार के मुख्य सचिव आदि। 

    जिसके घर के लोग  बीमार है या मर रहे हैं  उनके घर वाले को हर पल चिंता, रात की नींद उड़ जाना आम बात हो गई है। आधी रात नींद आती है तो आधी बैठकर काटनी पड़ती है। चिंता अपनों की है अपने देश की है मानवीयता की है। जिस समाज ने हमे पहचान दी उसकी चिंता है। किसे क्या जरुरत पड़ रही है और कौन रात दिन कहां भटक रहा है।

    लेकिन अफसोस कुछ काला बाजारी करने वाले लोगो की है जो आज भी दवा ऑक्सीजन से लेकर नीबू फल तक की चोरबाजारी कर रहे है। उनको और बीमार लोगों की या जो मर रहे हैं उनकी कोई चिंता नहीं है उन्हें तो केवल धन कमाना एक लत लग गई है धन कमाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं लगता है कि वह मरने के बाद सारा बेईमानी कालाबाजारी का धन अपने साथ लेकर जाएंगे

    दुखी मन से उनको कहना चाहता हूँ उन कालाबाजारी करने वालों से जो कोरोना की दवा और ऑक्सीजन का स्टॉक कर रहे है कालाबाजारी कर रहे हैं।वो लकड़ियों की और कफन का भी स्टाक कर के रख ले, टाइम पर तुम्हें  ये मिलें या न मिलें। अनहोनी जगह और समय तय करके नहीं आती और न ही मौत।

    ईश्वर ने तुम्हें मानव तन जो दिया है अच्छे कर्म करने के लिए दिया है समाज सेवा करने के लिए दिया है ईश्वर भक्ति के लिए दिया है किंतु अपने राह से भटक कर जो कालाबाजारी कर रहे हैं आने वाला दिन उनके लिए बहुत हितकारी नहीं होगा।


    प्रमोद कुमार यादव 

    Initiate News Agency(INA), अयोध्या 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.