Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सम्भल नहीं होगी ऑक्सीजन की दिक्कत, जिला प्रशासन ने किया नम्बर जारी

    सम्भल। अगर आप कोरोना संक्रमण की वजह से होम आइसोलेशन में हैं और यूपी के सम्भल में रहते हैं तो आपको ऑक्सीजन सिलेंडर की टेंशन नहीं लेनी पड़ेगी। अब आपको घर बैठे एक फोन कॉल पर ऑक्सीजन मिल सकेगी। जिला प्रशासन ने ऑक्सीजन डिस्ट्रीब्यूटर के माध्यम से अधिकारियों की देख रेख में कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े, इसलिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया हैं।

    मरीजों की संख्या ज्यादा होने के कारण ऑक्सीजन के लिए मारामारी है। खासकर इन दिनों कालाबाजारी और स्टॉक करने वाले लोग भी सक्रिय हो गए हैं, जिसके कारण जरूरतमंद लोगों को समय पर ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है और संक्रमित लोग अस्पताल जाने से डर रहे हैं। ऐसे लोग घर पर आइसोलेट रहकर उपचार ले रहे हैं, लेकिन उन्हें ऑक्सीजन की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए अब जिला प्रशासन ने एक विशेष योजना तैयार की है। 

    इसके तहत ऑक्सीजन डिस्ट्रीब्यूटर के माध्यम से ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए अधिकारी व कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है। इस दौरान अधिकारी कर्मचारी तीमारदारों से मरीजों के आधार कार्ड और फ़ोटो, मरीज की कोविड-19 रिपोर्ट, मरीजों का ऑक्सीजन लेवल देखकर ऑक्सीजन, डॉक्टर पर्ची व्हाट्सएप के माध्यम से लेने के बाद कोविड-19 घी के तीमारदारों को सूचित करेंगे तथा ऑक्सीजन रिफिलिंग एजेंसी पर रिफिल कराएंगे। ताकि वास्तविक जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन उपलब्ध हो सके। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा हेल्पलाइन व्हाट्सएप नंबर 7599397411 जारी किया गया है। इस नम्बर पर कॉल करके लोग ऑक्सीजन की समस्या से निजात पा सकते हैं।


    उवैस दानिश

    Initiate News Agency(INA), सम्भल 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.