Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अंतिम संस्कार के लिए गरीबो के मसीहा बने अमित

    अंतिम संस्कार के लिए गरीबो के मसीहा बने अमित

    सम्भल-उत्तर प्रदेश : कोरोना काल की दूसरी से मौतों का आंकड़ा बढ़ा है। लोग हर तरह से लोगो की मदद करने के लिए आगे आ रहे है। कोई ऑक्सीजन बाँट रहा है तो कोई अपना प्लाज़्मा डोनेट कर रहा है। वही जनपद सम्भल में अमित कुमार निर्धन, असहाय लोगो के लिए अंतिम संस्कार में प्रयोग की जाने वाली सामग्री निःशुल्क प्रदान कर रहे है। 

    कोरोना संक्रमण की वजह से कई लोगों की जिंदगी काल के गाल में समा गई है। कोरोना काल में सरकार द्वारा लॉकडाउन लगा दिया गया है, ताकि कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सके। ऐसे में कुछ लोग मुनाफाखोरी और अवसरवादी हो गए हैं। आलम यह है कि अंत्येष्टि के लिए उपयोग में लाई जाने वाली सामग्री के दाम भी बढ़ गए हैं। इतना ही नहीं कोरोना संक्रमण की मार झेलने के बाद जो लोग दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। उनमें से कुछ ऐसे परिवार भी है।

    अमित कुमार

    जिनके पास मृतक के अंतिम संस्कार करने के लिए पर्याप्त साधन अथवा धन नहीं है। ऐसे हालात में विश्व हिंदू परिषद जनपद सम्भल के जिला कार्यकारी अध्यक्ष अमित कुमार ने मानवता का परिचय दिया है। जिन लोगों के पास मृतकों का अंतिम संस्कार करने के लिए आर्थिक परेशानी है। उन्हें सभी सामग्री निशुल्क प्रदान करने की व्यवस्था की गई। इसके लिए उन्होंने हयातनगर मार्ग पर बिजली घर के निकट स्थित अंत्येष्टि स्थल पर अंतिम संस्कार की क्रिया में जरूरी सामान जैसे लकड़ी, सामग्री, राल, कपूर, घी आदि उपलब्ध कराया है।

    उवैश दानिश
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, सम्भल-उत्तर प्रदेश 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.