Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जनता को अच्छी से अच्छी सुविधाएं देने के लिए प्रदेश सरकार तत्पर है- सुरेश खन्ना

    जनता को अच्छी से अच्छी सुविधाएं देने के लिए प्रदेश सरकार तत्पर है- सुरेश खन्ना

    शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश : जनता को अच्छी से अच्छी सुविधाएं देने के लिए प्रदेश सरकार तत्पर है। कोरोना के विरूद्ध इस महायुद्ध में हमारा प्रदेश बहुत जल्द विजयी होगा और अन्य प्रदेशों के लिए पथ प्रदर्शक का कार्य करेगा। यह बात प्रदेश के वित्त, सांसदीय कार्य चिकित्सा शिक्षा विभाग मंत्री  सुरेश कुमार खन्ना ने हनुमत धाम में जनपद की  सीएचसी/पीएचसी हेतु 50 ऑक्सीजन कंसिटेटर को वितरण के दौरान कही। इसके उपरांत उन्होंने नवनिर्मित टिकरी  पीएचसी का लोकार्पण कर जनता को समर्पित किया। कैबिनेट मंत्री ने  नवनिर्मित पीएचसी में  सांसद व अन्य जनप्रतिनिधियों  तथा जिलाधिकारी के साथ संयुक्त रूप से वृक्षारोपण भी किया । इसी क्रम में उन्होंने कैंट स्थित सार्वजनिक शौचालय का लोकार्पण कर जनता को समर्पित किया।

    खन्ना ने कहा है कि प्रदेश की योगी सरकार जनता की सुखसुविधाओं को ध्यान में रखते हुए विकास के पथ पर अग्रसर है। योगी सरकार ने इस कोरोना की घड़ी में भी विकास कार्यो की रफ़्तार को रूकने नही दिया। उन्होंन इस कोरोना की घड़ी में निजी स्कूलों की फीस बढ़ोत्तरी पर प्रतिबंध लगाकर जनता को बड़ी राहत दी है। कोविड-19 से उत्पन्न परिस्थितियों में गरीबों और जरूरतमंदों को राहत पहुंचाने के लिए हर स्तर पर कार्य किया है। सरकार अंत्योदय एवं पात्र गृहस्थी श्रेणी के राशनकार्ड धराकों को 03 माह के लिए प्रतिमाह प्रति यूनिट 03 किलो गेहूं तथा 02 किलो चावल निःशुल्क उपलब्ध कराएगी। इससे प्रदेश की प्रतिमाह लगभग 15 करोड़ जनसंख्या लाभान्वित होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार समाज के गरीब और कमजोर वर्गो को हर संभव राहत और मदद उपलब्ध कराने के लिए कृतसंकल्पित है।

    योगी सरकार ने शहरी क्षेत्रो में दैनिक रूप से कार्य कर अपना जीविकोपार्जन करने वाले ठेला,खोमचा, रेहड़ी, खोखा आदि लगाने वाले पटरी दुकानदारों, दिहाड़ी मजदूरों, रिक्शा/ई-रिक्शा चालक, पल्लेदार सहित नाविकों, नाई,धोबी,मोची, हलवाई आदि जैसे परंपरागत कामगारों को एक माह के लिए 1,000 रूपये का भरण-पोषण भत्ता प्रदान किए जाने के निर्देश जारी किया है। इससे लगभग 01 करोड़ गरीबों को राहत मिलेगी। इस अवसर पर नगर आयुक्त, अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.