Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। शहर के साथ अब गांव तक फैल रहा है कोरोना संक्रमण

    अयोध्या। कोरोना संक्रमण  महामारी का रूप ले लिया है। इसका असर पूरी दुनिया में दिखाई पड़ रहा है। भारत के कुछ  प्रदेश ऐसे हैं  जहां इसका असर ज्यादा दिखाई पड़ रहा है। कोरोना के पहली लहर के  तुलना में  दूसरी लहर में ज्यादा लोग मर रहे हैं । इस बार कोरोना संक्रमण  शहर के साथ गांव को भी अपनी लपेट में ले रहा है।

    कोरोना संक्रमण पहले ज्यादातर शहरों तक ही सीमित था  किंतु धीरे-धीरे कोरोना ग्रामीण क्षेत्र में अपना पांव पसार रहा है। जिस कारण अब गांव के लोग भी डरे सहमे से लग रहे हैं। पहले संक्रमण काल में गांव के लोग मास्क ना के बराबर लगाते थे। अपनी खेती किसानी में व्यस्त रहते थे। लगता था कि उनके लिए कोरोना महामारी कहीं है ही नहीं। किंतु अब कोरोना संक्रमण के दूसरी लहर में अपना पांव गांव की तरफ बढ़ा दिया है और अब इसका असर गांव गांव में दिखाई पड़ रहा है। गांव में भी तमाम लोग कोरोना के चलते परलोक सुधार रहे हैं। बढ़ते संक्रमण के बाद अब जिला प्रशासन, ग्रामीण अंचलों में बढ़ते खतरे को देखकर जिले के कड़ाई से आदेशों के पालन की बात कहकर है।


    सबसे बड़ा कारण यह है कि कोरोना संक्रमण के लिए ग्रामीण अंचल में ना तो बहुत अच्छे अस्पताल हैं और ना ही बहुत अच्छे डॉक्टर कार्यरत है ।ग्रामीण अंचल के लोगों को अभी भी कथित झोलाछाप डॉक्टरों पर ज्यादा भरोसा है। ज्यादा पीड़ा बढ़ने पर शहर की तरफ भागते हैं। किंतु उन्हें ऑक्सीजन ग्रामीण अंचल में कहां से मिलेगा। क्योंकि इस बार कोरोना संक्रमण होने पर सबसे पहले ऑक्सीजन घटता है। जिस कारण ऑक्सीजन लगाने की जरूरत होती है और मजबूर होकर लोगों को शहर की तरफ भागना पड़ता है।

    देव बक्श वर्मा  

    Initiate News Agency(INA), अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.