Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लगातार बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण, फिर नहीं चेत रहे लोग

    लगातार बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण, फिर नहीं चेत रहे लोग

    कन्नौज : इत्र नगरी में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण का खौफ आमजन में नही दिख रहा है। यहां के बाजारों से डराने वाली तस्वीरें सामने आयी हैं। यहां कोविड नियमों में लापरवाही हर तरफ दिख रही है। जिम्मेदार भी आमजन की इस लापरवाही पर आंखे बंद किये बैठे हैं। हाल यह है कि शहर के बाजार पूरा दिन खुल रहे हैं, लेकिन पुलिसिया सख्ती के नाम पर सिर्फ खानापूरी हो रही हैं। ऐसा लगता है कोरोना से खौफजदा अफसरों ने आमजन को अपने हाल पर छोड़ दिया है।

    कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए शासन ने आंशिक क‌र्फ्यू लगाया है। इसके बाद भी कन्नौज के मुख्य बाजार में दुकान खुल रही और एक दूसरे पर चढ़ रही भीड़ सोशल डिस्टनसिंग की धज्जियां उड़ाती नजर आ रही है।

    शहर के बड़ा बाजार, लाखन तिराहा और चूड़ी वाली गली में आधी खुली दुकानों से भीड़ खरीदारी करने में जुटी है। खरीदारों की अधिकांश के चेहरे पर न तो मास्क है और न उन्हें सोशल डिस्टनसिंग का कोई पालन। भीड़ की डरा देने वाली तस्वीर के बाद यही लगता है कि अगर यहां से कोरोना बम फटा तो कितनी बड़ी आबादी इसका शिकार होगी। माना कि प्रशासन शुरू से कोरोना संक्रमण को लेकर लापरवाह है।

    वह न तो पंचायत चुनाव में भीड़ को रोक पाया और न प्रवासी कामगारों की मॉनीटरिंग कर पाया। लेकिन ऐसे हालात में जब इलाज और बेड नही है तो हम ही अपनी जिम्मेदारी निभाते हुये कोविड नियमों का पालन करें और संक्रमण को फैलने से रोके।

    रईस खान
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, कन्नौज, उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.