Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बैतूल। उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव का बैतूल दौरा,किया विजय कोविड सेंटर का निरीक्षण, यूजी ,पीजी की होगी ओपन बुक परीक्षा, तैयारियां होते ही होगी परीक्षाएं

    बैतूल। मध्यप्रदेश के बैतूल दौरे पर आए प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ,चर्चा के दौरान यूजी और पी जी की परीक्षाएं ओपन बुक से करवाने का ऐलान किया है। उसके लिए उन्होंने विभाग को सभी तैयारियां जल्दी पूरी करने के निर्देश दिए हैं.. मंत्री ने बताया कि स्नातक और स्नातकोत्तर के परीक्षार्थियों को अब सेंटर पर आकर पेपर नहीं देना पड़ेगा। जिस तरह पिछले वर्ष छात्रों की ऑनलाइन परीक्षा ली गई थी उसी तरह इस पर भी ऑनलाइन प्रश्न पत्र दिए जाएंगे छात्रों को अपने घर से आंसर शीट पर जवाब लिखकर करीबी सेंटर पर जमा करना होगा। 

    बैतूल में निजी आयोजनों में शामिल होने आए शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार चाहती है कि कोरोना काल में परीक्षा की वजह से किसी तरह की जनहानि ना हो। सरकार के लिए लोगों की जान ज्यादा जरूरी है । उन्होंने बताया कि जल्दी इसके लिए समय सीमा तय की जाएगी।। शिक्षा मंत्री ने बताया कि विभाग  विज्ञान विषय के स्नातक के छात्रों के लिए ऐसे प्रयास कर रहा है। जिसमें उन्हें फर्स्ट ऐड की जानकारी हो जाए। जिसमें बच्चे स्लाइन और इंजेक्शन लगाने और अन्य सामान्य चिकित्सा जानकारी प्राप्त कर ले । जैसा कि पैरामेडिकल कोर्सेज के छात्र करते हैं ।।उन्होंने बताया कि विभाग चाहता है कि स्नातक स्तर के बच्चों को यह सामान्य जानकारियां होनी चाहिये।

    प्रदेश में हड़ताल कर रही नर्सों को लेकर उनके पूर्व में दिए गए  बयान को लेकर मंत्री ने कहा कि उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है ।। उन्होंने बताया कि कई लोग बीच का शब्द निकाल कर कही गई बात में गलतफहमी डाल देते हैं।। उन्होंने जो कहा था उसे गलत ढंग से प्रस्तुत कर दिया गया।। हड़ताली कर्मचारियों में कुछ लोग भीख मांग रहे हैं यह बात गलत है।। बेहतर तरीका यह है कि कठिन समय में लोग सरकार का साथ दें और सरकार भी सभी का साथ दे रही है ।

    उन्होंने बताया कि हमने कहा था कि उन्हें 2 माह के लिए रखा गया था।। कोई डॉक्टर है और कोई पैरामेडिकल स्टाफ है ।।वे लोग खुद को स्थाई करवाना चाहते हैं।। लेकिन स्थाई करने की एक प्रक्रिया है।। बैतूल के महाविद्यालयों को छिंदवाड़ा यूनिवर्सिटी से जोड़े जाने के विवाद पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि लोगों की मांग है कि बैतूल को बरकतउल्ला विश्वविद्यालय से जोड़ा जाए और शुल्क की दिक्कतों को दूर किया जाए । 

    वे यह प्रयास कर रहे हैं कि बैतूल अटल बिहारी वाजपेई या भोज विश्वविद्यालय से जुड़ जाए । जिसे इन दोनों विश्वविद्यालयों से जोड़ कर मान्यता देकर रास्ता निकालने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही विजय कोविड सेंटर की जमकर तारीफ उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने आज अपने बेतूल दौरे के दौरान भाजपा कार्यालय में बनाए गए विजय कोविड-सेंटर का  मुआयना पीपीई किट पहनकर किया किया ।

    मोहन यादव ( मध्यप्रदेश उच्च शिक्षा मंत्री)




    शशांक सोनकपुरिया

    Initiate News Agency(INA), बैतूल 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.