Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    राजनांदगांव। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को सशक्त करने वाले निष्पक्ष एवं निर्भीक पत्रकार साथियों को हिंदी पत्रकारिता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं - शिव वर्मा

    राजनांदगांव। जिला भाजपा पिछड़ा वर्ग के जिलाध्यक्ष पार्षद दल के प्रवक्ता शिव वर्मा ने कहा लगभग 2 शताब्दी पूर्व ब्रिटिश कालीन भारत जब तत्कालीन हिंदुस्तान के दूर-दूर तक मात्र अंग्रेजी, फारसी, उर्दू एवं बांग्ला भाषा मैं अखबार छपते थे तब देश की राजधानी कोलकाता में कानपुर के रहने वाले वकील पंडित जुगल किशोर शुक्ला जी ने अंग्रेजों की नाक के नीचे हिंदी पत्रकारिता के इतिहास आज ही के दिन आधारशिला रखी जिस पर आज आप सभी ने भव्य भवन खड़े किए हैं। उस आधारशिला का नाम उदंत मार्तंडं था। 

    जिसने अंग्रेजो की नाक में दम कर दिया था शुक्ला जी ने आज ही के दिन 30 मई 1826 को उदंत मार्तंडं का पहला अंक प्रकाशित किया था। हिंदी पत्रकारिता क्षेत्र में ट्रेन में हिंदी पत्रकारिता के संस्था व स्तंभ हो चुके सभी मार्गदर्शक,अग्रज, मित्र एवं नवांकूरित पत्रकार बंधु, भगिनी सभी को हिंदी पत्रकारिता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। इसको इस कोरोना की महामारी मे डॉक्टर, पुलिस दल एवं पत्रकारों का योगदान अमूल्य रहा है। निरंतर और अर्थक सेवा करने वाले ऐसे पत्रकार बंधुओं वे अपनी जान की परवाह किए बिना हमारे हित के लिए दिन रात मेहनत करते हैं। 

    वर्मा ने कहा कि हिंदी पत्रकारिता दिवस पर बस एक ही शुभकामना, पत्रकार बच्चे रहे, पत्रकारिता बची रहे, पत्रकारिता के मूल सिद्धांत बचे रहें, सवाल उठाते रहे पत्रकार के तेवर बची रहे, खबरों की सच्चाई बची रहे, पत्रकार और पत्रकारिता की हिम्मत बची रहे, पत्रकार और पत्रकारिता बची रहे, पत्रकार और पत्रकारिता दोनों को मजबूती मिले। पत्रकारिता दिवस पर आप सभी को हिंदी पत्रकारिता दिवस की बहुत - बहुत बधाई शुभकामनाएं।



    हेमंत वर्मा 

    Initiate News Agency(INA), राजनांदगांव

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.