Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। भाजपा से जिला पंचायत अध्यक्ष के तीन दावेदार-मनोरमा सिंह, गीता सिंह व ममता यादव ठोंक रही दावेदारी

    शाहजहांपुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद नेताओं ने जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पाने के लिए जोड़ तोड़ शुरू कर दी है। जिला पंचायत अध्यक्ष की चाह रखने बाले जीते हुए सदस्यों से सम्पर्क बनाना शुरू कर दिया है। वही सत्ताधारी दल की ओर से तीन लोग अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी ठोंक रहे है। जिसमें निवर्तमान अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह की पत्नी ममता यादव व इफको के डायरेक्टर बलवीर सिंह की पत्नी गीता सिंह एवं भावलखेड़ा ब्लॉक की निवर्तमान प्रमुख मनोरमा सिंह भी अध्यक्ष पद की प्रमुख दावेदार मानी जा रही है। 

    वही सूत्रों की माने तो अगर पार्टी ने निवर्तमान अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह की पत्नी ममता यादव को टिकट दिया तो कई सत्ताधारी दल के सदस्य एक साथ लामबंदी बना सकते है। सूत्रों द्वारा मिल रही जानकारी के अनुसार अन्य पार्टी के नेताओं में चर्चा चल रही है कि हर बार एक ही घर से अध्यक्ष स्वीकार नही किया जाएगा।

    !!बहुमत के लिए 24 सदस्यों का चाहिए समर्थन!!

    जिला पंचायत अध्यक्ष बनने के लिए कुल 47 सदस्यों में 24 सदस्यों का बहुमत जुटाना पड़ेगा। लेकिन सत्तारूढ़ दल के 12 सदस्य ही चुने गए है। उन्हें निर्दली प्रत्याशियों से ही समर्थन लेना पड़ेगा। वही विपक्षी दल सपा के 7 एवं बसपा के 7 एवं 15 निर्दलीय सदस्य चुनकर आये है। 

    अगर विपक्षी दल व निर्दली एक हो जाये तो आसानी से बहुमत का आंकड़ा छू लेंगे। लेकिन इसके लिए विपक्ष को ऐसा प्रत्याशी बनाना होगा जो सभी को एक जुट कर पाए। आने बाले समय मे अध्यक्ष पद का चुनाव काफी रोचक बनने की उम्मीद जताई जा रही है।


    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    Initiate News Agency(INA), शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.