Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मध्यप्रदेश/बैतूल।हिन्दू मुस्लिम युवा धर्म से ऊपर उठकर करा रहे लाचारों को भोजन,सेवा की अनूठी मिसाल बने ये युवा ,लॉक डाउन शुरू होते ही लग गए गरीबो और लाचारों की सेवा में ,रोज करा रहे भूखों को भोजन

    मध्यप्रदेश/बैतूल। पिछले डेढ़ माह से अधिक हो गया लॉक डाउन लगा हुआ है ऐसे में लोग अपने घरों से निकल नही रहे है वही बैतूल के दो युवा सरफराज खान और अतुल शर्मा गरीबों की सेवा में जुट गए है।

    सुबह से अपनी स्कूटी पर खाने के पैकेट रखकर निकल जाते है सरफराज और अतुल अक्सर देखने मे आता है कि लोग धर्म के नाम पर वाहवाही लूटते है पर यह दोनों युवाओ का मजहब भले ही एक न हो पर सेवा की मिसाल कायम कर रहे है दोनों युवा आपको बता दे कि पिछले 9 अप्रैल से बैतूल जिले में लॉक डाउन लगा हुआ ।

    चूंकि हमारा जिला महाराष्ट्र से लगा हुआ है जिसके कारण जिले में तेजी से कोरोना संक्रमण फैल चुका है ऐसे में जब लोग अपने घरों से निकलने में भी घबरा रहे है तब ये युवा बिना अपनी परवाह किये अस्पताल में भर्ती मरीजों और उनके परिजनों के लिए भोजन के पैकेट बनांकर उन तक पहुँचा रहे है वही शहर में जो लाचार गरीब तबके के लोग है जो रोज कमाने खाने वाले है उन तक भोजन पहुँचा रहे है ।

    सरफराज खान ( मुस्लिम युवा)

    आपको बता दे कि इस नेक कार्य  में लगने वाला खर्च भी ये दोनों युवा स्वयं की जेब से कर रहे है इन दोनों का लक्ष्य है कि जो लोग इस लॉक डाउन की वजह से अपनी रोजी रोटी जुटा पाने में असमर्थ है ।उनको भूखे न सोने देने का संकल्प हमने लिया है । इनकी सेवा को देखकर इनके जैसे अन्य युवा भी इनके साथ आये और अब इनकी ये  सेवा कार्य के लिए मजबूत टीम तैयार हो गई है जो स्वयं के खर्च पर भूखों को भोजन करते है ।

    अतुल शर्मा ( हिन्दू युवा)


    यहाँ देखने वाली बात यह है कि इस भीषण महामारी के दौर में समाजसेवी संस्थाएं आगे आनी चाहिए और इनके इस पुण्य कार्य मे हाथ बटाना चाहिए पर यहाँ पर ये दोनों युवा  और इनकी टीम बिना किसी मदद की दरकार के निःस्वार्थ सेवा में लगे हुए है और आने वाली पीढ़ी के लिए एक मिसाल बन गए है । आइये इनसे जानते है कैसे इन्होंने इस सेवा कार्य की शुरुवात की ।


    शशांक सोनकपुरिया

    Initiate News Agency(INA), बैतूल

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.