Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अभी भी जरूरी है, दो गज की दूरी, किसी के बहकावे में न आए वैक्सीनेसन जरूर करवाये- जिलाधिकारी

    अभी भी जरूरी है, दो गज की दूरी, किसी के बहकावे में न आए वैक्सीनेसन जरूर करवाये- जिलाधिकारी

    शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश : अभी भी जरूरी है दो गज की दूरी। किसी के बहकावे में न आए वैक्सीनेसन जरूर करवाये। उन्होने कहा है कि कोविड का संक्रमण काफी हद तक नियंत्रित हो गया है। अस्पतालो में आॅक्सीजन वेड प्रर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। ऐसा कोविड गाइडलाईन का पालन करने से ही संभव हो पाया है। उन्होने कहा कि अभी भी यह बहुत आवश्यक है जो दो गज की दूरी का प्रतिबन्ध है उसका पालन करें। फेस मास्क अथवा फेस कबर का उपयोग जरूर करें। उन्होंने बताया  24 घण्टों के अन्तराल में 32 कोरोना पाॅजिटिव केस मिले है। इसी प्रकार एक्टिव केसो की संख्या 443 है तथा 19418 लोग ठीक हो चुके है।

    कोविड-19 की रोकथाम एवं बचाव हेतु बहुत तेजी के साथ अधिक मात्रा में प्रतिदिन कोविड टेस्ट किये जा रहे है। जनपद में कोविड टेस्टों की कुल संख्या 435222 है। यह जानकारी जिलाधिकारी  इन्द्र विक्रम सिंह ने कलेक्ट्रेट कार्यालय कक्ष में कोविड-19 की आहूत बैठक के दौरान दी। जिलाधिकारी ने कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जो विभिन्न बिमारियों से ग्रस्त मरीज है वह अपना विशेष ध्यान रखे ताकि वह संक्रमित न होने पाऐ।

      दिनांक 29.05.2021 को निगरानी समितियों द्वारा 1012 गांवों का भ्रमण किया गया। उन्होंने कहा है कि प्रत्येक दिवस 3000 हजार कोविड टेस्ट करने का लक्ष्य है। जनपद में लक्ष्य से अधिक टेस्ट लिये जा रहे है। प्रतिदिन लगभग 6 हजार से 7 हजार के मध्य टेस्ट लिये जा रहे है। ताकि अधिक से अधिक लोगो का कोविड टेस्ट करके कोरोना की चैन पर बे्रक लगाई जा सकें।

          जिलाधिकारी ने जनपद वासीयों से अपील की है कि किसी के बहकावे में न आऐं दूसरी लहर में उन लोगों को जीवन की क्षति नही हुई जिन्होने वैक्सीनेसन की 1 या 2 डोज ले ली थी। कोविड-19 टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। टीकाकरण के कार्य में गति लाने हेतु सभी सीएचसी/पीएचसी के चिकित्सा प्रभारियों को निर्देश दिए गये है। ग्राम स्तर पर ग्राम प्रधानो, कोटेदार आदि अन्य लोगो को इस कार्य के लिये एक्टिवेट किया गया है। ताकि अधिक से अधिक लोगों को कोविड की वैक्सीन लग जाए और वह कोराना से सुरक्षित हो सकें। उन्होने कहा भविष्य में अपने आपको और अपने परीवार को संक्रमण से बचाने के लिये 44 वर्ष से अधिक उम्र के लोग और 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोग अपना वैक्सीनेसन अवश्य करवा लें। उन्होंने बताया जनपद में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगो में 167280 को कोविड की वैक्सीन लग चुकी है। इसी प्रकार 18 प्लस में 46564 लोगों का टीका लगाया जा चुका है। जिलाधिकारी ने अपील की है कि टीका लगवाने के उपरान्त भी कोविड नियमों को पालन अवश्य करें।

          इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम सेवक द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 गिरिजेश कुमार चौधरी, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट  वेदपाल सिंह चौहान आदि अधिकारी उपस्थित रहें।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.