Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    एम्बुलेंस की कमी के चलते मरीजो को नही होगी परेशानी, समय पर अस्पताल पहुंच सकेंगे कोरोना मरीज

    एम्बुलेंस की कमी के चलते मरीजो को नही होगी परेशानी, समय पर अस्पताल पहुंच सकेंगे कोरोना मरीज

    • कोविड-19 ऑटो एम्बुलेंस शुरू, 300 रुपये में तीन किलोमीटर का एरिया करेंगे कवर
    • ऑटो को पॉलीथिन से किया गया कवर्ड, ऑक्सीमिटर, सेनेटाइजर रहेगी ऑटो में, ड्राइवर पहनेगा पीपीई किट 

    बैतूल : मध्य प्रदेश के बैतूल में कोरोना मरीजों को अस्पताल ले जाने के लिए ऑटो एंबुलेंस सेवा शुरूवात की गई। इससे एंबुलेंस की किल्लत झेल रहे अस्पतालों को भी सुविधा मिलेगी और मरीज समय पर अस्पताल पहुंच सकेंगे। इस सेवा की शुरुआत एसपी सिमाला प्रसाद ने करवाई।

    दरअसल कोरोना काल में अस्पतालों के साथ-साथ कोरोना मरीजों को एंबुलेंस की सुविधा भी आसानी से उपलब्ध नहीं हो पा रही है  । जिसके कारण मरीजों को अस्पताल पहुंचने में देर हो जाती है और इलाज शुरू नहीं होने के कारण उनकी हालत गंभीर हो जाती है।

    ऐसी स्थिति में कई मरीज बाइक से अस्पताल पहुंचते हैं और उनके इस तरह जाने से संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है । इसी को देखते हुए बैतूल में चल रही ऑटो एंबुलेंस ने पांच ऑटो को कोविड ऑटो एम्बुलेंस बनाया है। शुक्रवार को बैतूल एसपी कार्यालय में कोविड ऑटो एंबुलेंस का शुभारंभ एसपी सिमाला प्रसाद ने किया । 

    इस मौके पर कोविड ऑटो एंबुलेंस  के चालकों को सैनिटाइजर आकसोमिटर भी दिए गए जिससे दे मरीजों की ऑक्सीजन चेक कर सकते हैं । कोविड ऑटो एंबुलेंस को पूर्ण रूप से सुरक्षित बनाया गया है ।

    सिमाला प्रसाद, एसपी बैतूल

    ऑटो के पिछले हिस्से को पूरा पॉलीथिन से कवर्ड किया गया है ,जिससे संक्रमण का खतरा ऑटो चालक को ना हो इसके साथ ही ऑटो चालक भी पीपीई किट पहनकर ऑटो चलाएंगे । कोविड ऑटो एम्बुलेंस के शुरू होने से अब को मरीजो को घर से अस्पताल जाने में सुविधा हो सकेगी ।

    मरीजों को कोविड ऑटो एंबुलेंस का भुगतान भी करना पड़ेगा जो 3 किलोमीटर एरिया में 300 रुपये लगेगा और 10 किलोमीटर के दायरे में मरीजो को लाने ले जाने का शुल्क 500 रुपये रखा गया है। इस सेवा के शुरू होने से प्राईवेट एम्बुलेंस की मनमानी पर भी रोक लगेगी|

    शशांक सोनकपुरिया
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, बैतूल, मध्यप्रदेश|

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.