Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सीतापुर।खुलेआम उड़ रही हैं कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां, बाजारों में पहले जैसी रौनक, बिना मास्क के घूम रहे लोग

    सीतापुर। कोरोना की दूसरी लहर से पूरा देश भयभीत है। कोरोना की कड़ी को तोड़ने के लिए सरकार लगातार कोशिश कर रही है। योगी सरकार ने आंशिक लॉकडाउन के साथ स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह भी लागू किया है। सरकार ने आवश्यक वस्तुओं की दुकान को छोड़ अन्य सभी दुकानों को बंद करने का आदेश किया है। बावजूद इसके जनपद के छोटे बड़े कस्बों एवं ग्रामीण क्षेत्रों की बाजार में कपड़ा, जूता, मोबाइल, फर्नीचर आदि के दुकानदार अपनी दुकानें खोल कर चोरी-छिपे दुकानदारी कर रहे हैं। सुबह से ही ऐसे दुकानदार अपनी दुकान के बाहर खड़े होकर ग्राहकों का इंतजार करते रहते हैं। ग्राहकों को दुकान के अंदर ले जाकर उन्हें सामान बेचते हैं। 

    बिना मास्क के बाजार में मौजूद परिवार

    आदेश तो यहां तक है कि रोड साइड की कोई भी दुकान मेडिकल स्टोर छोड़ कर नहीं खुलेगीं ।लेकिन दुकानदार और ग्राहक दोनों ही कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन कई  कर रहे हैं। कई ऐसे दुकानदार थे जो बिना परमिशन के खोले थे। इतना ही नहीं इस भीषण महामारी में भी आमजन बिना मास्क के बाजारों में घूम रहे हैं।  सीतापुर नगर, खैराबाद, लहरपुर, बिसबां, कसरैला, परसेंडी, तालगांव, लालापुर बाजार, मछरेहटा हो या जलालपुर, कमलापुर, सिधोली, हर जगह हालात एक से हैं। लोग खुलेआम कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाते नजर आए। लोगों में कोरोना वायरस का ना तो कोई भय नजर आ रहा है, ना ही नियम कानून का डर। 

    दुकानदार बस पुलिस गाड़ी के सायरन की आवाज़ जब सुनता है तो शटर गिरा कर ग्राहकों सहित खुद अंदर बंद हो जाता है।  यह स्थिति तो और भी भयावह है। गली कूचों की कौन कहे मुख्य बाजारों में भी दुकानों के खुलने का क्रम जारी है, पुलिस सहित जिला प्रशासन भी सब कुछ देख कर भी अंजान बना हुआ है। 


    शरद कपूर 

    Initiate News Agency(INA), सीतापुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.