Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    वैक्सीनेशन को लेकर कतरा रहे लोग, टीम को देख दरवाजे बंद कर लेते हैं लोग

    वैक्सीनेशन को लेकर कतरा रहे लोग, टीम को देख दरवाजे बंद कर लेते हैं लोग

    कन्नौज- उत्तरप्रदेश : कोविड वैक्सीनेशन आमजन की सहभागिता के चलते अपने लक्ष्य से पिछड़ता नजर आ रहा है। कन्नौज के ग्रामीण इलाकों का तो यह हाल है कि वैक्सीनेशन टीम को देख लोग दरवाजे बंद कर लेते हैं। कन्नौज के हसेरन ब्लॉक के कई गांवों में इस तरह के मामले सामने आए हैं। 

    कन्नौज के हसेरन ब्लॉक अंतर्गत आने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नादेमउ, प्राथमिक विद्यालय कलसान व प्राथमिक विद्यालय लाख मे कोविड वैक्सीन को लगाने का अभियान चालू किया गया। जिसमें 45 वर्ष से ऊपर की आयु के पुरुष एवं महिलाओं को वैक्सीन की पहली डोज लगना है। लेकिन वैक्सीनेशन को लेकर आम जनमानस में तरह-तरह के चर्चाओं के बाजार गर्म है। ग्रामीण इलाकों में लोग वैक्सीन को लगवाने से कतरा रहे हैं। नादेमउ के ग्राम विकास अधिकारी मनोज वर्मा प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर जगदीश निर्मल ने आशा बहुओं को घर घर भेज कर लोगों को कोविड-19 का टीका लगवाने के लिए निवेदन किया लेकिन यहां सिर्फ 4 लोग ही टीका लगवाने पहुंचे। एक दिन पहले एसडीएम तिर्वा जसकरण सिंह ने ग्रामीणों से टीकाकरण अभियान के।बढ़चढ़कर हिस्सा लेने को कहा था। एसडीएम की कोशिश पर ग्रामीणों की आशंका भारी पड़ी।

    एडीओ पंचायत संजीव कुमार ने सफाई कर्मचारी लोगों को बुलाने के लिए भेजे थे। लौटकर सफाई कर्मियों ने बताया हमे देख सभी लोग अपने अपने दरवाजे बंद कर लेते हैं। कोई भी वैक्सीन लगवाने को तैयार नहीं है। अब अधिकारियों ने नये प्रधानों के जरिये टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करने की रणनीति बनाई है। एडीओ आईएसबी ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों के साथ मीटिंग कर कहा कि आप लोग युद्ध स्तर पर लग जाएं अपनी-अपनी ग्राम सभाओं में पुरुष एवं महिलाओं के शत प्रतिशत वैक्सीन लगवाएं।

    रईस खान, कन्नौज- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency) 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.