Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बलिया। मैदान में उतरे नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी, अस्पतालों की देखी हकीकत

    बलिया। दिनोंदिन विकराल होती जा रही कोरोना महामारी से बेहाल लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं कितनी मुहैया हो रही हैं। इसकी हकीकत देखने बुधवार को नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी मैदान में उतरे। उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र बांसडीह के विभिन्न सरकारी अस्पतालों के दौरा कर मरीजों, तीमारदारों व स्वास्थ्यकर्मियों से बातचीत की।

    जिले में कोरोना के तीन सौ से अधिक केस लगातार मिल रहे हैं। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक रोजाना दो-चार लोग मौत के मुंह में समा रहे हैं। जबकि गांव-गांव लोग बीमार हैं और बिना जांच मौतें भी रही हैं। अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड को लेकर समस्या है। नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी बुधवार को जिले की स्वास्थ्य सुविधाओं की सच्चाई देखने के लिए अपने विधानसभा क्षेत्र बांसडीह से शुरूआत की। क्षेत्र के बेरुआर बारी,मनियर, रेवती और बांसडीह के सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया। 

    इन अस्पतालों में उन्होंने मरीजों व उनके तीमारदारों से बात कर समस्या को जानने का प्रयास किया। यही नहीं उन्होंने अस्पतालों के डॉक्टरों व अन्य कर्मियों से भी बात कर क्या कमियां हैं, उसके बारे जाना।तथा अपना मोबाइल नंबर सबको दिया और कहा कि 24 घंटे में कभी भी आप इस नंबर पर बात कर अपनी समस्याओं से मुझे अवगत करा सकते है।मैं पूरी कोशिश करूंगा समस्या के समाधान की रामगोविन्द चौधरी ने कहा कि कोरोना महामारी गांवों तक फैल गई है। हर स्वास्थ्य केंद्र पर ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की आवश्यकता है। गांवों में दवाओं का युद्ध स्तर पर वितरण होना चाहिए। 

    उन्होंने कहा कि जहां भी मेडिकल उपकरण और अन्य सुविधाओं की कमी है। मैं स्वयं प्रयास कर उन्हें दूर करने का प्रयास करूंगा। गांवों में घर-घर बीमार होकर लोग तड़प रहे हैं। अस्पतालों में सुविधाएं नाकाफी हैं। जितनी जल्दी हो सके। सरकार को कदम उठाने होंगे।अब समय नहीं है। कहा कि अपने विधानसभा क्षेत्र व समूचे जनपद की समस्या से मुख्यमंत्री को अवगत करा चुका हूं और पुनः कराऊंगा। बोले, हम लोगों को मरते नहीं छोड़ सकते।

    समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं से भी अपील करूंगा कि यह समय आपदा का है आप सभ अपने अपने गावो में लोगो का सहयोग करे साथ ही चिकितकीय कर्मचारियों का भी सहयोग करे हमे आपसी सहयोग से ही इस आपदा से जीत मिलेगी।इस दौरान नेता प्रतिपक्ष ने स्वास्थ्य कर्मियों का हौसला अफजाई भी किया। इस अवसर पर उनके साथ सपा के जिला प्रवक्ता सुशील कुमार पांडेय 'कान्हजी' विधान सभा अध्यक्ष हरेन्द्र सिंह,संकल्प सिंह,बिहारी पाण्डेय,मण्डलु सिंह,बसन्त राजभर,उपेंद्र सिंह,शिवनारायण राय, अरविंद यादव,विनय गोंड़,रामशंकर यादव,विजय यादव,उमेश राय, अवधेश यादव,आदि थे।


    एस आसिफ हुसैन ज़ैदी 

    Initiate News Agency(INA), बलिया 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.