Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जिलाधिकारी ने सीटी स्कैन की फिर दरें निर्धारित की

    जिलाधिकारी ने सीटी स्कैन की फिर दरें निर्धारित की

    सम्भल- उत्तरप्रदेश : कोविड संक्रमण के प्रसार के साथ ही सीटी स्कैन जांच में हो रही मनमानी वसूली के लिए प्रशासन स्तर पर कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। सीटी स्कैन की जांच में मनमाने तरीके से लिए जा रहे शुल्क पर जिलाधिकारी संजीव रंजन ने चेतावनी दी कि यदि कोई सीटी  स्कैन का निर्धारित से अधिक शुल्क लेगा तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

    जिला मजिस्ट्रेट संजीव रंजन ने कोरोना महामारी के दौर मे मरीजो व उनके तीमारदारों को बेहतर एवं सर्वसुलभ चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के मकसद से सीटी स्कैन के लिए दरो का निर्धारण किया है। अपने आदेश मे जिला मजिस्ट्रेट संजीव रंजन ने 16 स्लाईल वाले सीटी स्कैन के लिए दो हजार, 16 से 64 स्लाईस वाले सीटी स्कैन के लिए बाईस सौ पचास और 64 से अधिक स्लाईस वाले सीटी स्कैन के लिए ढाई हजार रूपये की दर से वसूली के आदेश दिये हैं। इन दरो मे रेडियो डायग्नोस्टिक सेन्टरों द्धारा वसूली जाने वाले रेटो मे पीपीई किट एवं सेनिटाईजेशन व अन्य व्यय भी शामिल किया गया है।

    जिला मजिस्ट्रेट ने रेडियो डायग्नोस्टिक सेन्टरो को स्पष्ट समझाया है, कि यदि मरीजो या उनके तीमारदारों से निर्धारित की गई दरों से अधिक की वसूली की गई, तो उनके विरुद्ध एपीडेमिक डीजीज एक्ट 1897 एवं उप्र. लोक स्वास्थ्य  एवं महामारी अधिनियम 2020 के तहत कार्यवाही की जाएगी। बता दें कि इससे पूर्व भी सीटी स्कैन की दरें निर्धारित की जा चुकी हैं, जिनके अनुसार सीटी स्कैन के लिए अधिकतम दर 3500 रूपये थी। माना जा रहा है कि जिला मजिसिट्रेट की ओर से जारी दरों के फैसले से गरीब व मजदूर तबके के मरीज और उनके तीमारदारों को बड़ी राहत पहुंचेगी।

    उवैश दानिश, सम्भल- उत्तरप्रदेश 
    INA NEWS(Initiate News Agency)

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.