Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मुरादाबाद। कटघर इलाके में मुस्लिम समाज के लोगों ने दी हिंदू मुस्लिम एकता मिसाल, हिंदू महिला को दिया कंधा हिंदू रीति रिवाज के साथ किया अंतिम संस्कार

    मुरादाबाद। जी हां आपने सही सुना मामला उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र का है जहां पर हिंदू समाज की महिला का मुस्लिम समाज के लोगों ने उस समय अंतिम संस्कार किया जब हिन्दू महिला के समाज के लोगों ने महिला की करोना वायरस के डर के चलते उसकी अर्थी को कांधा नहीं दिया। महिला के पति की बेबसी को देख कर पड़ोस में रहने वाले मुस्लिम समाज के लोगों ने उनकी मदद करते हुए पूरी हिंदू रीति रिवाज के साथ महिला का अंतिम संस्कार किया। 

    दरअसल आपको बता दें कटघर थाना क्षेत्र की रहने वाली महिला को परसों रात अचानक से पेट में दर्द हुआ जिसके चलते महिला का पति उसको वही के निजी अस्पताल में ले गए जहां डॉक्टर द्वारा उसको दवाई दे दी गई लेकिन तकलीफ ज्यादा होने पर डॉक्टर ने किसी अच्छे डॉक्टर के पास ले जाने की बात कही इसी के चलते गुरुवार देर रात महिला ने पेट जब से चलते दम तोड़ दिया महिला के मौत के बाद लोगों में बातें बनने लगी कि इनकी मौत कोरोनावायरस के चलते हुई है। शव को कोई हाथ नहीं लगाएगा। महिला के पति ने काफी देर तक इंतजार किया लेकिन उनके समाज के किसी भी व्यक्ति ने शव को कांदा देने नहीं आए जिसके बाद महिला के पति की बेबसी को देखते हुए मुस्लिम समाज के लोगों ने हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल पैदा करते हुए महिला के शव को कंधा दिया और श्मशान तक लेकर गए जहां पर मुस्लिम समाज के लोगों ने पूरी हिंदू रीति रिवाज के साथ महिला का अंतिम संस्कार किया।


    मसूद अहमद 

    Initiate News Agency (INA), मुरादाबाद 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.