Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    आवश्यक दुकानों के साथ खुली अनावश्यक दुकाने, बाजारों में भारी भीड़

    आवश्यक दुकानों के साथ खुली अनावश्यक दुकाने, बाजारों में भारी भीड़

    सम्भल-उत्तर प्रदेश : जहां शासन-प्रशासन कोरोना की चैन तोड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है, तो वहीं लोगों को राहत देने के लिए शासन प्रशासन द्वारा बजारो को भी खोला जा रहा है। मगर बजारो के खुलते ही बज़ारो में भीड़ इस कदर टूट पड़ी, कि अगर ऐसा ही नजारा रहा तो कोरोना की चैन शासन-प्रशासन कभी नहीं तोड़ सकता है।

    कोरोना की दूसरी लहर ने अपना प्रकोप दिखाना चालू किया, तो उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना कर्फ्यू लागू कर दिया। कोरोना कर्फ्यू को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लगातार बढ़ाया जा रहा है। इसी को देखते हुए स्थानीय शासन प्रशासन ने लोगों की समस्याओं को लेकर गाइडलाइन में दी हुई आवश्यक दुकानों को खोलने के निर्देश दिये। इसी क्रम में दुकानों को सुबह 6 बजे से 11 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई।

    मगर जब बजारो में आवश्यक दुकानें खुली, तो उसी के साथ अनावश्यक सामग्री की दुकानें भी खुल गई। बाजार खुलने की सूचना पर शहर के लोगों ने बाजार की तरफ रुख किया। बाजार में इतनी भीड़ हो गई कि सारे नियम कानून ताक पर रखे रह गये न तो सोशल डिस्टेंसिंग कहीं दिखी न ही दुकानदारों द्वारा जारी गाइडलाइन का कोई पालन किया गया। अगर हालात ऐसी रहे, तो कोरोना महामारी को कोई नहीं मिटा सकता है।

    शासन प्रशासन को सोचना होगा, कि किस तरह कोरोना की चैन को तोड़ने के लिए लोगों पर लगाम कसी जानी चाहिये। आवश्यक दुकानों के अलावा अनावश्यक दुकानें खुलने पर कठोर कार्यवाही की जानी चाहिये। जिससे कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोका जा सके साथ ही शासन प्रशासन को उन गरीब, असहाय लोगों के बारे में भी सोचना चाहिये। जिनके पास कोई काम धंधा नहीं है।

    उवैश दानिश
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, सम्भल-उत्तर प्रदेश 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.