Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शिक्षा पर जोर और गांव की महिलाओं को गांव में ही रोजगार उपलब्ध कराएंगे

    शिक्षा पर जोर और गांव की महिलाओं को गांव में ही रोजगार उपलब्ध कराएंगे

    बलिया : ख़बर बलिया के अग्रसंडा गांव से है जहां नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान मालती सिंह के प्रधान पति दिनेश सिंह ने कहा कि मैं अपने गांव में शिक्षा और महिलाओं को घर बैठे घर पर ही रोज़गार उपलब्ध कराने का हर संभव प्रयास करूंगा।

    अच्छी बात यह है कि दिनेश सिंह नें यह कहा कि गांव के हर लोगों के घर- घर जाकर मैं हाथ जोड़कर सबसे कहूँगा कि  अपने बच्चों को स्कूल भेजे , क्योंकि जहां शिक्षा नहीँ हैं, तो उस घर उस गांव का विकास कभी नहीं हो सकता।   इसलिए शिक्षा बहुत जरूरी है, जब बच्चे शिक्षित होंगे तो गांव शिक्षित होगा, जब गांव शिक्षित होगा  तभी गांव का विकास संभव है और मैं चाहूंगा की मेरा गांव शिक्षा की दृश्य से मेरा गांव पहचाना जाए।  क्योंकि शिक्षा के बगैर गांव का  विकास संभव नहीं है ,इसलिए शिक्षा बहुत जरूरी है।

    दूसरी बड़ी बात दिनेश सिंह ने यह कहीं की हमारे गांव की महिलाएं जो शहर में जाकर रोज़गार की तलाश करती यह मुझे बिल्कुल अच्छा नहीं लगता  , मैं चाहूंगा कि उनको घर बैठे  गांव में ही रोजगार मुहैया कराया जाए चाहे सरकार की योजनाओं के द्वारा या स्वयं द्वारा प्रयास करके महिलाओं को घर पर रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास करूंगा।ताकि हमारे गांव के मां, बहने शहर जाकर रोजगार ना ढूंढो।

    जब हमारी टीम नें गांव के कुछ लोगों से सच्चाई की पड़ताल की लोगों से पूछा गया कि ,यह दिनेश सिंह कैसा आदमी है, तो एक नहीं ,दो नहीं, ज्यादातर गांव वासी दिनेश सिंह और उनकी पत्नी के कसीदे पढ़ते मिले। ज्यादातर लोगों दिनेश सिंह की और उनके पत्नी मालती सिंह की तारीफ करते मिले । लोगों ने कहा कि हमेशा सबके दुख सुख में खड़े रहते हैं, और अपने कार्यकाल में भी गांव का बहुत विकास किया है।

    इसलिए एक बार फिर गांव की जनता ने खासतौर से महिलाओं ने दिनेश सिंह की पत्नी मालती सिंह को अपना विश्वास मत दिया है , अब देखना यह है कि गांव की जनता के विश्वास पर कितना खरे उतरते हैं प्रधान पति दिनेश सिंह।

    आसिफ हुसैन जैदी
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, बलिया, उत्तर प्रदेश|

    M.(8808101134)

    Byte- किशोरी लाल गौड़( गांव वासी)

    Byte- पीके सिंह देहाती

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.