Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पत्नी का आरोप, जेवर और खेत बेचकर 7 लाख रुपए हॉस्पिटल में जमा कर दिए, अब और पैसे की हो रही मांग

    पत्नी का आरोप, जेवर और खेत बेचकर 7 लाख रुपए हॉस्पिटल में जमा कर दिए, अब और पैसे की हो रही मांग

    कानपुर- उत्तरप्रदेश : कानपुर के कल्याणपुर थाना के अंतर्गत एक निजी अस्पताल संचालक पर परिजनों ने ओवर बिलिंग का आरोप लगा कर हंगामा किया। परिजनों का कहना है कि हॉस्पिटल प्रशासन लाखों रुपए जमा करा चुका है। लेकिन मरीज की हालत में कोई सुधार होता नहीं दिख रहा है। इसके बावजूद हॉस्पिटल वाले और पैसे की मांग कर रहे हैं।

    अस्पताल में भर्ती मरीज

    परिजन का कहना है कि वह मां के जेवर और 6 बीघा खेत बेचकर सात लाख रुपए जोड़ पाया था और सारे पैसे हॉस्पिटल में जमा कर दिए। लेकिन शनिवार दोपहर को हॉस्पिटल कर्मचारियों ने फिर पैसा जमा करने की बात कही। जिससे परिजन भड़क गए।

    मरीज की पत्नी

    कन्नौज के तिर्वा गांव बारापुर गांव निवासी सत्य प्रकाश किसान हैं, परिवार में पत्नी अरुण प्रभा बेटा मनोज हैं। सत्यप्रकाश की पत्नी ने बताया कि सत्यप्रकाश को निमोनिया की शिकायत हो गाई थी। पहले कई दिनों तक गांव में ही उपचार कराते रहे, लेकिन जब कोई लाभ नहीं मिला तो वह अपने पति को कल्याणपुर के न्यू पल्स हॉस्पिटल ले गए। वहां मौजूद हॉस्पिटल संचालक डॉ. महेंद्र वर्मा ने पति की हालत गंभीर होने की बात कहते हुए आईसीयू में रखने की बात कही और रोज का आईसीयू का तीस हजार रुपए चार्ज बताया।

    डॉक्टर महेंद्र वर्मा

    आरोप हैं कि बुजुर्ग पति को करीब दस दिन हॉस्पिटल में भर्ती किए हो गए हैं। लेकिन उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा है। दस दिन के अंदर हॉस्पिटल संचालक ने करीब सात लाख रुपए जमा करा चुके हैं। उसके बाद भी और पैसे की मांग कर रहा है। आपको बता दे कि ओवर बिलिंग का यह कोई पहला मामला नहीं है, हाल ही में शहर के दो बड़े अस्पतालों के खिलाफ इस मामले में मुकदमा भी हो चुका है।

    वही इस मामले में हॉस्पिटल के डॉ. महेंद्र वर्मा ने बताया कि मरीज को बाहर नहीं किया था मरीज का इलाज किया जा रहा है। स्टाफ के साथ कहासुनी होने के बाद मरीज के परिजन हंगामा करने लगे। दरअसल, परिजनों ने एक पूरा प्राइवेट रूम अपने पास रख लिया था। जब मरीज की हालत बिगड़ी तो उसे हमने वेंटिलेटर पर रखा। जब किसी मरीज को हम आईसीयू में रखते हैं, तो उसे वह रूम खाली करना होता है। इसी को लेकर हॉस्पिटल स्टाफ के साथ कुछ कहासुनी हो गई थी।

    इब्ने हसन जैदी, कानपुर- उत्तरप्रदेश
    INA NEWS(Initiate News Agency) 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.