Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर।तीसरे चरण का टीकाकरण आज से शुरू हो चुका है। कानपुर में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत हुई.

    कानपुर। उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण का टीकाकरण आज से शुरू हो चुका है। कानपुर में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत हुई. अभियान का शुभारंभ कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने किया. इसके बाद युवाओं को वैक्सीन लगाए जाने का सिलसिला शुरू हो गया. कानपुर में 15 सेंटरों पर युवाओं के लिए वैक्सीनेशन की व्यवस्था की गई है। 

    सभी सेंटरों पर वैक्सीनेशन अभियान के पहले दिन 200-200 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी.इस मौके पर कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने कहा कि युवाओं में वैक्सीन लगवाने को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है. वैक्सीन कोरोना वायरस से लड़ाई में सबसे बड़े कवच के रूप में हमारे सामने है.उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगवाने के साथ ही हमें केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी प्रोटोकॉल को भी फॉलो करना होगा. अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए सभी प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी है। 

    वहीं वैक्सीन लगवाने को लेकर युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.युवाओं का कहना है कि वैक्सीन लगवाने में उन्हें कोई तकलीफ नही हुई.उन्होंने सभी लोगों से वैक्सीन लगवाने के लिए अपील भी की.कानपुर में युवाओं के लिए शुरू हुए वैक्सीनेशन के पहले दिन 3 हजार लाभार्थियों को वैक्सीन लगायी जानी है.सीएमओ ने बताया कि पहले से चल रहे वैक्सीनेशन के साथ ही युवाओं को लिए शुरू हुआ वैक्सीनेशन भी चलता रहेगा.तीन दिन के लॉकडाउन के दौरान वैक्सीन लगवाने के लिए निकल रहे लोगो को छूट रहेगी.


    इब्ने हसन ज़ैदी 

    Initaite News Agency(INA), कानपुर 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.