Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या/उत्तरप्रदेश। जानवरों से फसल की सुरक्षा के लिए लगाई गई लोहे की बाढ़ में करंट से 10 वर्षीय बालक की मौत

    अयोध्या/उत्तरप्रदेश। अयोध्या जनपद के पूराकलंदर थाना अंतर्गत रानीबाजार के निकट पूरे इच्छा तिवारी, सरियावां गांव में फसल सुरक्षा के लिए लगाए गए कंटीले तार में उतरे करंट से 10 वर्षीय बालक की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा । 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार पूरे इच्छा तिवारी, सरियावां गांव में एक किसान ने मवेशी से फसलों की सुरक्षा के लिए खेत के चारों ओर कंटीली तार लगाया है जैसाकि अधिकांश  किसान लगाये है।

    गांव के विनोद कुमार उर्फ बबलू के 10 वर्षीय पुत्र ने गांव के ही कुछ लड़कों के साथ किसान के खेत के पास मृत नीलगाय को देखने खेत की ओर गया था। तभी  करंट की चपेट में आ गया। उसके साथ गए बच्चों ने घटना की जानकारी गाव के लोगो को दी। गावत वाले जबतक मौके पर पहुंचे तब तक बहुत देर हो गयी। देखा कि बालक बेहोश पड़ा था। परिजन लड़के को इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके बाद परिजन उसका पोस्टमार्टम न कराकर सीधा घर लेकर चले आए। जब लड़के के पिता आए तो पुलिस को सूचना दिया। मृत बालक के पिता की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लिया है।

    बताया गया कि नीलगाय का पोस्टमार्टम भी हो रहा है। मौके पर पशु चिकित्सक घटनास्थल पर आए  हैं। लोगों का कहना है कि नीलगाय की मौत भी करंट लगने से ही हुई थी।उस समय किसी ने ध्यान नहीं दिया। उसी को देखने  कुछ लड़के गए थे। पूराकलंदर पुलिस ने पूछतांछ के लिए एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है।

    देव बक्श वर्मा 

    Initiate News Agency(INA), अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.