Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहाँपुर। बच्चो के मनोविज्ञानिक पक्ष को मजबूत करने के लिये ऑनलाइन इवेंट चिड़िया लांच

    शाहजहाँपुर। पर्यावरण संरक्षण एवं सामुदायिक हितों के प्रति समर्पित संस्था पृथ्वी तथा माई हाफ ट्री द्वारा विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर संयुक्त रूप से शहर के प्रमुख ऑनलाइन ग्रुपस शाहजहाँपुर सिटीजन,शाहजहाँपुर एक्सप्रेस,स्ट्रीट जनरल के सहयोग से प्रकृति के संरक्षण एवं सम्रद्धि के लिये ऑनलाइन इवेंट  चिड़िया को लांच किया है।

    इवेंट के संदर्भ में बताते हुए पृथ्वी संस्था के अध्यक्ष डॉ विकास खुराना ने कहा कि यह इवेंट गर्मियों में प्यास से व्याकुल चिड़ियों,पशु पक्षियों,के साथ ही घरों को हरा भरा बनाने के लिये जागरूकता पैदा करने के निमित्त है।उन्होंने कहा कि बहुत समय नही हुआ जब छोटी-छोटी चिड़िया घरों में फुदकती थी लेकिन अब न घरों पर कंक्रीट के अलावा कुछ नही है जिससे पक्षी हमारी लोकेलिटी से विमुख हो रहे हैं।

    इस इवेंट का उद्देश्य घरों के छज्जो, छतों और आंगन में हरियाली को बढ़ावा देना तथा चिड़ियों के लिये पानी और दाने की व्यवस्था करवाना है जिससे घरों के बच्चे भी खुश हो तथा महामारी काल मे नकारात्मक विचारों का प्रवाह घरों पर रुक सके।माई हाफ ट्री के संयोजक आशीष भारद्वाज ने कहा कि स्कूल बंद है। 

    बच्चे घरों से बाहर भी नहीं जा पा रहे हैं जिसके कारण उनके ऊपर मनोवैज्ञानिक दबाव है दिन भर मोबाइल चलाते रहने तथा टीवी के सामने बैठे रहने से भी आंखों पर कुप्रभाव पड़ रहा है अगर परिवार के लोग उन्हें इस इवेंट से जोड़ने के लिए प्रेरित करें तो ना केवल प्रकृति का संरक्षण होगा बल्कि चिड़ियों की चहचाहट घरों के अंदर सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ा देगी। इवेंट सयोंजक डॉ संजय पांडे तथा प्रिंस श्रेयस ने शहर के लोगो से अपील की कि ज्यादा से ज्यादा बच्चो को इस इवेंट से जोड़े ताकि वे अपने आप को प्रकर्ति से जुड़ा महसूस कर सके।इसका लिंक- https://www.facebook.com/events/148664077199836/ है 



    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.