Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    प्रधानी चुनाव में वोटर्स को साड़ी पैसा बाटने वालो को गांव के लोगो ने पकड़ा, किया पुलिस के हवाले

    प्रधानी चुनाव में वोटर्स को साड़ी पैसा बाटने वालो को गांव के लोगो ने पकड़ा, किया पुलिस के हवाले

    झांसी-उत्तर प्रदेश : पंचायत चुनाव में योगी सरकार व पुलिस प्रशासन के निगरानी के बावजूद प्रधानी चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी गांव का माहौल खराब करने पर तुले हुए हैं । वह पंचायत  गांव में साड़ी पैसा आदि बांटकर लोगों को बहला-फुसलाकर वोट खरीदने का प्रयास कर रहे हैं । कुछ यही देखने को मिला झाँसी के उल्दन थानां क्षेत्र के ग्राम निमोनी में जहाँ 2 लोगो साड़ियां व पैसे बाटते हुए ग्रामीणों ने पकड़ा और  पुलिस के हवाले कर दिया। तथा कुछ लोग भागने में कामयाब हो गए। 

    मऊरानीपुर तहसील थाना उल्दन के ग्राम निमोनी में उस समय हड़कंप मच गया जब निमोनी से चुनाव लड़ रहे प्रधान पद के प्रत्यासी अपने गुर्गो के साथ  लेकर गांव में गलत तरीके से साड़ी पैसा बांट रहे थे । वही गांव से  चुनाव लड़ रहे विपक्षी राजकुमार मिश्रा ने गांव में साड़ी बांटते देखा तो उन्होंने इसका विरोध किया तो जो लोग साड़ी पैसा बांट रहे थे वह लड़ने पर आमादा हो गए और अपने कपड़े फाड़ते नजर आए।  ग्रामीणों ने तत्काल उप जिलाधिकारी मऊरानीपुर और  उल्दन थाना प्रभारी अजय कुमार अवस्थी को सूचित किया तब मौके पर पहुंची पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया और बाकी मौके से फरार हो गए। साथ ही पुलिस ने मौके से साड़ियां व प्रधान पद के प्रत्यासी जयवीर सिंह के पर्चे भी बरामद किए । जो साड़ियों के साथ पाए गए।  ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि जो लोग गांव के निवासी नही है वो लोग गांव में गलत तरीके से डेरा डाले हुए है।  और गांव का माहौल खराब कर रहे है । इस संबंध में राजकुमार मिश्रा ने थाना उल्दन को प्रार्थना पत्र देकर उक्त लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। 


    वही जब इस संबंध में उल्दन थानां प्रभारी से जानकारी चाही तो उन्होंने जांच कर कार्यवाही की बात कही। वही यह भी चर्चा है कि  पुलिस पूरे मामले को रफा दफा करने में लगी हुई है। अब देखने वाली यह होगी कि झाँसी जिले के ईमानदार  अधिकारी चुनाव में पैसा या साड़ियां बाटने वालो पर सिर्फ कार्यवाही की बात ही करते है। या फिर ऐसे लोगो पर कार्यवाही भी होगी।

    सुल्तान आब्दी
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, झांसी-उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.