Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लॉक डाउन के चक्कर मे भूल गए लोग कोविड नियमों का पालन करना

    लॉक डाउन के चक्कर मे भूल गए लोग कोविड नियमों का पालन करना

    • शुक्रवार शाम से लग रहे लॉकडाउन का खासा असर बाजार में देखने मिला
    • जहां बाजार में भारी भीड़ नजर आ रही है, न ही कोई सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहा है 

    बैतूल : मध्यप्रदेश के बैतुल में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए शुक्रवार की देर शाम से  कलेक्टर द्वारा 9 दिन के लॉक डाउन की खबर जैसे ही मार्केट में पहुंची तो मार्केट में जनसैलाब उमड़ पड़ा दुकानों में  पैर रखने की जगह तक नहीं रही चूंकि  9 दिन के lock-down के चलते सभी अपनी-अपनी व्यवस्थाओं में जुट गए परंतु इस जनसैलाब के चलते बैतूल जिले में संक्रमण  मैं अचानक वृद्धि हो सकती है क्योंकि जल्दबाजी में लोग सोशल डिस्टेंसिंग को भूलकर मार्केट में जमकर भीड़ भाड़ कर रहे हैं पूरे मार्केट में कहीं पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा पूरे मार्केट में प्रशासन भी नदारद दिखा  खास तौर पर बाजार में भारी भीड़ देखी जा सकती है जिसके चलते शहर की ट्रैफिक व्यवस्था भी चरमरा गई है|

    जिले में नौ अप्रैल को सायं 6 बजे से उन्नीस अप्रैल को प्रात: 6 बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन घोषित...

    कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी अमनबीर सिंह बैंस ने जिले की सम्पूर्ण राजस्व सीमा में नौ अप्रैल शुक्रवार को सायं 6 बजे से उन्नीस अप्रैल सोमवार को प्रात: 6 बजे तक सम्पूर्ण लॉकडाउन घोषित किया है। इस दौरान दूध विक्रेता एवं न्यूज पेपर हॉकर्स प्रात: 6 बजे से प्रात: 9 बजे तक प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। जारी आदेश के अनुसार जिले में 9 अप्रैल 2021 को सायं 6 बजे से 19 अप्रैल 2021 को प्रात: 6 बजे तक जिले के समस्त नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में लॉकडाउन रहेगा। जिले के समस्त नगरीय क्षेत्रों में 30 अप्रैल 2021 तक प्रतिदिन रात्रि 10 बजे से प्रात: 6 बजे तक रात्रिकालीन लॉकडाउन रहेगा।

    जिले के समस्त नगरीय क्षेत्रों में 30 अप्रैल 2021 तक शुक्रवार सायं 6 बजे से सोमवार प्रात: 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। जिले के समस्त शासकीय कार्यालयों में कार्यदिवस सप्ताह में 05 दिवस (सोमवार से शुक्रवार) निर्धारित किए जाते हैं। शनिवार एवं रविवार को समस्त शासकीय कार्यालय बंद रहेंगे। पांच कार्यदिवसों में कार्यालयीन समय प्रात: 10 बजे से सायं 6 बजे तक नियत होगा। उक्त आदेश 31 जुलाई 2021 तक प्रभावशील रहेंगे।लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा जारी गाइड लाइन्स के अनुसार हॉटस्पॉट/कन्टेनमेंट जोन में आवाजाही पर वे समस्त प्रतिबंध लागू होंगे, जो लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की गाइड लाइन्स में उल्लेखित हैं। जिले के धार्मिक स्थलों पर आमजन का आना-जाना प्रतिबंधित रहेगा। मंदिर, मस्जिद, चर्च, गुरूद्वारा आदि की समिति के पुजारी, मौलवी, पादरी, ज्ञानी जी (5 की संख्या से कम) द्वारा पूजापाठ की जा सकेगी।

    जिले में समस्त सामाजिक, राजनैतिक, धार्मिक एवं सांस्कृतिक आयोजन प्रतिबंधित रहेंगे। इस अवधि में आने वाले समस्त त्यौहार प्रतीकात्मक रूप से मनाए जाएंगे। विशेष परिस्थिति में संबंधित अनुविभागीय मजिस्ट्रेट सह इंसिडेंट कमांडर से अनुमति प्राप्त की जा सकेगी। अत्यावश्यक परिवहन को छोडक़र सभी प्रकार का आम आवागमन/परिवहन प्रतिबंधित रहेगा। दुकानों से आमजन को सामग्री का विक्रय प्रतिबंधित रहेगा। दूध विक्रेता एवं न्यूज पेपर हॉकर्स प्रात: 6 बजे से प्रात: 9 बजे तक प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, प्रिंट मीडिया, टेलीकॉम, पोस्टल सेवाएं, परिचय पत्र दिखाने पर प्रतिबंध से मुक्त रहेंगी।

    शशांक सोनकपुरिया
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, बैतूल, मध्यप्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.