Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिन अधिकारी एवं कर्मचारी द्वारा लापरवाही की गई उन्हें चिन्हित कर उनके विरुद्ध विधिक कार्रवाई की जाए: जिलाधिकारी

    शाहजहांपुर। त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 के अंतर्गत अब तक के निर्वाचन कार्यो में जिस अधिकारी एवं कर्मचारी द्वारा लापरवाही की गई है उन्हें चिन्हित किया जाए। चिन्हित अधिकारी एवं कर्मचारी के विरुद्ध विधिक कार्यवाही जाए। यह निर्देश जिलाधिकरी इन्द्र विक्रम सिंह ने कलेक्ट्रेट कार्यालय कक्ष में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव एवं कोविड-19 की आयोजित बैठक के दौरान दिए। 

    उन्होंने कहा है कि मतदान दिवस एवं मतगणना में जिस अधिकारी एवं कर्मचारी की डियूटी लगाई गई है वह अपने कार्यदायित्वों का निर्वहन निष्ठापूर्वक करेंगे अन्यथा की स्थिति में सम्बन्धित की जिम्मेदारी तय करते हुए विधिक कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा है कि मतगणना हेतु लगाये गये कर्मिकों का प्रशिक्षण दिनांक 25.04.2021 से 26.04.2021 तक दिया जाना प्रस्तावित है। उन्होंने समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेटो को निर्देशित किया है कि दिनांक 24.04.2021 को प्रातः 10.30 बजे गांधी भवन प्रेक्षागृह में उपस्थित होकर मतगणना का प्रशिक्षण प्राप्त करना सुनिश्चित करें। 

    सिंह ने कहा है कि निर्वाचन में फोर्स और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाए जाने का एक मानक होता है। प्रत्येक बूथ केन्द्र पर एक पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी क्रमशः प्रथम, द्वितीय, तृतीय आदि कुल चार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है। फोर्स की तैनाती बूथ के संवेदनशीलता के आधार पर लगाई जाती है। कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है तथा उनकी तैनाती की जा चुकी है। जिलाधिकारी ने कहा है कि वर्तमान में कोविड-19 के दृष्टिगत रिजर्व स्टाॅप रखा गया हैं। कर्मचारियों से अपील है कि अनावश्यक ड्यूटी कटवाने का प्रयास न करें। पंचायत निर्वाचन व किसी भी अन्य शासकीय कार्य का निष्पादन करने हेतु सरकारी कर्मचारी का प्रथम दायित्व होता है। इस महत्वपूर्ण कार्य हेतु हमको बहुत कम बार अवसर प्राप्त होता है। निर्वाचन में उन्ही कर्मचारियों ड्यूटी काटी जा रही है जो बीमार है अन्य लोगों की नही।

    जिलाधिकारी ने कहा है कि आक्सीजन की कोई कमी नहीं है। आने वाले समय के लिए आक्सीजन की व्यवस्था की जा रही हैं। कोविड संक्रमण को रोकने के लिए वरूण अर्जुन हाॅस्पिटल को भी चालू कर दिया गया है। आज 24 घण्टों में 328 कोविड पाॅजिटिव पेशेंट पाए गये है। एक्टिव पेशेंट की संख्या लगभग 1700 हो गयी है। इसमे मैक्सीम्म लोग होम आइसोलेशन में है तथा 202 लोग सरकारी अस्पताल में इलाजरत है। जनपद स्तर पर कुछ अन्य जनपद के मरीज भी यहां पर इलाज प्राप्त कर रहे है।

    इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी  प्रेरणा शर्मा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन  राम सेवक द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0  गिरिजेश कुमार चैधरी आदि अधिकारी उपस्थित रहें।


    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.