Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कर्मचारियों को मास्क लगाने के लिए करें निर्देशित- जिलाधिकारी

    कर्मचारियों को मास्क लगाने के लिए करें निर्देशित- जिलाधिकारी

    शाहजहाँपुर : प्रतिष्ठान में आने वाले ग्राहको को प्रेरित करें कि मास्क लगाकर ही प्रवेश करें| यह बात जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने पुलिस अधीक्षक एस आनन्द के साथ कोविड-19 के  दृष्टिगत शहर के भ्रमण के दौरान कही। इस दौरान जिलाधिकारी ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए शहर के विभिन्न चैराहो पर जाकर कोविड-19 के नियमों का पालन करने हेतु निर्देशित किया। उन्होने कोविड-19 के दृष्टिगत जो लोग मास्क नहीं लगाए थे उन्हे मास्क वितरित किये और साथ में शहर के विभिन्न स्थानों पर विना मास्क लगाए हुए व्यक्तियों के चालान भी कटवाए।

    सिंह ने कहा है कि अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है आज लगभग 33 कोरोना केस  निकले है। इसको लेकर बहुत सी सावधानिया बरती जा रही हैं, विशेष रूप से जो सैम्पल  लिये जा रहे है उसमे यह सतर्कता बरती जा रही है कि सैम्पल उन इलाको से लिया जाये जिन इलाको में संक्रमण की सर्वाधिक सम्भावना है या उन लोगो का लिया जाये जो लोग बाहर से आये हैं। उन्होंने कहा है कि सभी निगरानी समितियां एक्टिव है एवं बाहर से आने वाले लोगों पर निगरानी समितियों के माध्यम से नजर रखी जा रही है। 

    जिलाधिकारी ने कहा है कि  जो बाहर से आये हुए लोग है या जो पाॅजटिव पाये गये है उनका कांट्रेक्ट ट्रेसिंग करते हुए उनकी सैम्पिलिंग ली जा रही है। कोरोना के जो लक्षित समूह है उसमे ही कोरोना के मारीज खोजे जा रहे है जिसके अच्छे परिणाम निकल कर आ रहे है। जिलाधिकारी ने कहा है कि समस्त उपजिलाधिकारी एवं समस्त थानें के पुलिस अधिकारियों  के माध्यम से गस्त किया जा रहा है, जिसमें व्यापार मण्डल व अन्य पदाधिकारियों को भी लिया गया है। जिनके माध्यम से लोगो के और व्यापारियों के अन्दर चेतना और जागरूकता आये, जिससे की वह अन्य लोगो को भी कोरोना के प्रति जागरूक करते रहे और सभी लोगो की जागरूकता से संक्रमण को रोका व नियन्त्रित किया जा सकता है।

    इन्द्र विक्रम  सिंह ने कहा है कि 45 वर्ष से अधिक उर्म के सभी लोग कोविड-19 का टीका लगवा लें। त्रिस्तरीय पं0 निर्वाचन में लगने वाले 45 वर्ष से अधिक आयु के कर्मचारियों को विशेष रूप से कोविड-19 का टीका लगाया जा रहा है।  जिन इलाको में 2 या 2 से अधिक कोरोना पाॅजटिव के केस पाये गये उन इलाको मे वैरीकेट्स आदि लगाये जा रहे है जिससे की कोरोना के संक्रमण को कम किया जा सके। उन्होंने कहा कि जनपद में इस प्रकार की अभी ऐसी कोई परिस्थिति नही है, जिससे की रात्री कर्फयू लगाने का निर्णय लिया जाये। यादि भविष्य में ऐसी कोई स्थिति उत्पन्न होती है तो  अवश्य इस प्रकार का निर्णय लिया जायेगा। उन्होने कहा कि सभी माध्यमो इस आशय से अपील की जा रही है कि महामारी से बचने के लिये लोग स्वयं सतर्कता बरते, दो गज की दूरी बनाये रखे, फेस कवर व फेस मास्क का इस्तेमाल करें, बार-बार हाथ धोते रहें, सेनेटाइजर का इस्तेमाल करें। इस अवसर पर अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहें।

    फ़ैयाज़ उद्दीन
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, शाहजहाँपुर, 
    उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.