Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    नाइट कर्फ्यू के साथ-साथ संक्रमण को रोकने के लिए रविवार की पूर्णतया बंदी के निर्देश पर आज बलिया बंद का ऐलान सफल दिखा

    बलिया। पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा तथा जिलाधिकारी आदित सिंह द्वारा कोरोना संक्रमण को देखते हुए जनपद में लागू 35 घंटे के लॉकडाउन का प्रभाव व व्यवस्था देखनें के लिए शहर के विभिन्न स्थानों पर हमारी टीम नें जायज़ा लिया तो बलिया रेलवे प्लेटफार्म पर स्वास्थ्य विभाग की टीम यात्रियों को जांच करते पाई गई, जांच अधिकारी अजय पांडे ने बताया कि 105 लोगों की जांच की गई है जिसमें  तीन पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से एक को( L 1 ) हॉस्पिटल भेज दिया गया है बाकी 2 को. होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है । 

    अजय पांडे जांच  अधिकारी स्वास्थ्य विभाग
    वही एक महिला यात्री से पूछा तो उन्होंने बताया कि मेरी जांच हो चुकी है हम निगेटिव हैं। और जहां तक लाक डाऊन( बंदी की) बात करें तो  ज्यादातर दुकानें बंद देखी कुछ लोगों के अलावा सड़कों पर सन्नाटा पसरा था एक दो दुकानों को छोड़कर ज्यादातर दुकानें बंद मिली हां एक बात जरूर थी सड़कों पर एंबुलेंस दौड़ती हुई नज़र जरूर  आई।

    महिला यात्री

    वहीं एक महिला फल विक्रेता से पूछा गया कि आपको मालूम है कि आज पूर्णतया बंदी  है और संक्रमण फैला हुआ है, इसके बावजूद आप दुकान लगाकर बैठी हैं, तो उस महिला फल विक्रेता का कहना था कि अगर नहीं बेचेंगे तो 2जून, की रोटी कैसे चलेगी हमारी, और हमारे छोटे-छोटे बच्चे है उनका पेट कैसे हम पालेंगे, इसलिए संक्रमण हो या बंदी हमें तो इसी दुकान से अपना परिवार चलाना है और उसका पेट पालना है।

    महिला फल विक्रेता

    वही वरिष्ठ पत्रकार मुशीर हसन से पूछा गया के बंदी के बारे में आप बताएं तो उन्होंने कहा के जनता के बीच कोविड-19 प्रोटोकाल के बारे में ठीक से नहीं प्रचार प्रसार किया गया है। जरूरी आवश्यकता की चीजों की दुकानें खुली होनी चाहिए वह सारी बंद है यहां तक कि दवा की दुकानें भी लगभग बंद है ।

    मुशीर जैदी( वरिष्ठ पत्रकार)

    जबकि शासन द्वारा कोरोना के संबंध में जारी आदेश-निर्देश के संबंध में मौजूद अधिकारी और कर्मचारीगणों को कड़ाई से पालन करने हेतु आदेशित किया गया।


    स आसिफ हुसैन ज़ैदी 

    आईइनए न्यूज़ एजेंसी, बलिया 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.