Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद मंडी में गेंहू की खरीदारी में हुई बढौतरी क्षेत्र में अन्य केंद्रों पर भी खरीद जारी

    देवबंद: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद जहां गेहूं कटाई के साथ ही कटाई का कार्य जोरों पर है,वही गेहूं की सरकारी खरीद में भी तेजी आई है। नवीन मंडी स्थल स्थित क्रय केंद्र पर अब तक कुल 541 कुंतल गेहूं खरीदा गया।


    त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान गेहूं कटाई का कार्य मंदा पड़ गया था। मतदान संपन्न होने के बाद गेहूं कटाई में तेजी आई है। किसानों के मुताबिक इस बार गेहूं की पैदावार अच्छी है। मौसम सही रहता है तो एक सप्ताह में समस्त गेहूं की कटाई कर ली जाएगी। 

    पिछले कई दिनों से मौसम में आ रहे उतार चढ़ाव के बाद तो कटाई और थ्रेसिंग कार्य और भी जोर पकड़ गया है। साथ ही किसान अपना गेहूं लेकर नवीन मंडी स्थल पहुंच रहे है। मंडी सचिव अरविंद कुमार ने बताया कि मंगलवार तक सरकारी एजेंसी आरएफसी ने 541 कुंतल गेहूं की खरीद की है। इसके अलावा अंबहेटा, भायला, बास्तम व थीतकी व रणखण्डी में क्रय केंद्रों पर भी गेहूं की खरीद चल रही है। एसडीएम राकेश कुमार ने कहा कि किसानों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो, इसके लिए मंडी की तरफ से एजेंसियों को सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया करवाई गई है।


    शिब्ली इक़बाल 

    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, देवबंद 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.