Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव मिल्कीपुर व बीकापुर में शांतिपूर्ण माहौल में पुनर्मतदान हुआ संपन्न

    अयोध्या। अयोध्या जनपद के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 15 अप्रैल को संपन्न हुआ था जिसमें मिल्कीपुर व बीकापुर में  त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में  कुछ गड़बड़ी के कारण कुछ पोलिंग स्टेशनों पर पुनर्मतदान कराया गया  जो शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गया। 


    मिल्कीपुर ब्लाक क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत मिल्कीपुर के मतदान केंद्र प्राथमिक विद्यालय मिल्कीपुर पर जिला पंचायत सदस्य पद के लिए  पुनर्मतदान हुआ। शांतिपूर्ण माहौल में पुनर्मतदान संपन्न हो गया।  प्रशासन की ओर से सुरक्षा के व्यापक और पुख्ता इंतजाम किए गए थे। ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या एक से चार तक के कुल 692 मतदाताओं को जिला पंचायत सदस्य पद हेतु मतदान करना था। वार्ड संख्या 1, 2 और 3 के 507 आरक्षित मतदाताओं को मिल्कीपुर तृतीय जिला पंचायत वार्ड से प्रत्याशियों हेतु मतदान करना था। जबकि ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 4 के 185 मतदाताओं को मिल्कीपुर चतुर्थ जिला पंचायत वार्ड के प्रत्याशी हेतु मतदान करना था। जिसके सापेक्ष कुल 426 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए वोट डाले। 


    इसी क्रम में जिले में बीकापुर ब्लाक के 2 बूथ 10,13 पर चुनाव आयोग के निर्देश पर उमरनी पिपरी प्राथमिक विद्यालय मतदेय स्थल पर तथा हरिनाथ पुर के सतना मतदेय स्थल पर  मतदान प्रक्रिया पुलिस की सुरक्षा में संपन्न हो गई। 


    क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए  बैलट पेपर में गड़बड़ी होने के नाते  पुनः मतदाताओं को मतदान करना पड़ा। उमरनी पिपरी में 102 मतदाता को अपने मतों का प्रयोग सदस्य क्षेत्र पंचायत पद पर  करना था सतना में 557 मतदाताओं में 326 ने अपने मतो का प्रयोग किया जो  शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हो गया ।


    देव बक्श वर्मा 

    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, अयोध्या 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.