Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहाँपुर। ट्रेन की टक्कर से भयंकर हादसा, पांच लोगों की दर्दनाक मौत व अन्य घायल

    शाहजहाँपुर। लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित हुलासनगरा रेलवे क्रासिंग पर गुरुवार सुबह गेटमैन की लापरवाही से बड़ा हादसा हो गया। चंडीगढ़ से लखनऊ जा रही चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस के वहां पहुंचने तक गेट बंद नहीं हो सका। 

    सुबह पांच बजे कटरा में हुलासनगरा रेलवे क्रासिंग पर हुआ हादसा

    जिस कारण तेज रफ्तार ट्रेन ने क्रासिंग से गुजर रहे ट्रक, डीसीएम, ट्रेलर व दो बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि कुछ राहगीर घायल हैं। घटना के बाद ट्रेन भी पलटते-पलटते बची। हादसे की जानकारी पाकर डीएम, एसपी व रेलवे के अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए।

    क्रासिंग खुली होने का कारण ट्रेक से गुजर रहे वाहनों को लगी टक्कर

    हुलासनगरा क्रासिंग पर तैनात गेटमैन जितेंद्र यादव को सुबह पांच बजकर छह मिनट पर सूचना मिली कि तीन मिनट बाद वहां से चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन  गुजरेगी। उस समय क्रासिंग से वाहन गुजर रहे थे। अपने तय समय पर ट्रेन वहां पहुंच गई, लेकिन जितेंद्र गेट बंद नहीं कर सका। ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाने की कोशिश की, लेकिन तबतक ट्रेन क्रासिंग से गुजर रहे वाहनों में एक के बाद एक टक्कर मारते हुए कुछ दूर आगे जाकर रुकी। 

    डीएम, एसपी व रेलवे के आला अधिकारी घटना पर पहुंचे

    घटना के बाद वहां पर अफरा तफरी मच गई। पुलिस और आरपीएफ पहुंची। आसपास के गांव के लोगों की मदद से वाहनों में फंसे लोगों को निकालना शुरू किया। सीओ तिलहर परमानंद पांडेय ने बताया कि पांच लोगों के शव मिले हैं, जिनकी शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है। घायलों के बारे में अभी सही स्थिति नहीं बता सकते। उधर हादसे की जानकारी पाकर डीएम इंद्र विक्रम सिंह, एसपी एस आनंद के अलावा रेलवे के अफसर मौके पर पहुंच गए। घायलों को अस्पताल भेजा गया। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए। मुख्यमंत्री ने मरने वाले परिवारों को 2-2 लाख रुपय देने की घोषणा की। 


    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.