Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने की बैठक

    कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने की बैठक

    सम्भल : कोरोना की दूसरी लहर और कोरोना संक्रमितों के बढ़ते हुए आंकड़ों को देखते हुए नगर पालिका परिषद में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें नगर में सभासदों के नेतृत्व में पुन: निगरानी समिति का गठन करने का विचार किया गया। जो हालातों पर नजर बनाए रखेगी। इन समितियों का गठन वार्ड स्तर पर किया जाएगा। साथ ही प्राइवेट हॉस्पिटलों के संचालकों से भी एसडीएम दीपेंद्र यादव व सीओ अरुण कुमार ने वार्ता कर बताया कि किस तरह इस कोरोना काल में मरीजों का इलाज किया जाये। जिससे कि संक्रमितो को ढूंढने में आसानी हो सके।

    कोरोना की दूसरी लहर आ चुकी है। कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि दर्ज की जा रही है। हालत यह है कि अभी पड़ोसी जनपद मुरादाबाद समेत कई जनपदों में रात्रि क‌र्फ्यू लगा दिया गया है। अन्य कई जगहों पर विचार चल रहा है। ऐसे में हालातों को सामान्य बनाए रखने के लिए पूर्व में बनाई गई निगरानी समिति को एक बार फिर सक्रिय किया जाना आवश्यक है। मोहल्ला निगरानी समिति के सदस्यों को निर्देश दिए गए हैं कि वह मोहल्ले में 45 वर्ष से अधिक सभी व्यक्तियों को कोरोना का टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें।

    आवश्यक हो तो उन्हें सीएचसी तक लेकर जाएं। इसके अलावा यदि उनके पास स्मार्ट फोन हो तो उसमें आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराएं। चिह्नित व्यक्तियों की कोविड जांच, मोहल्ले में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या, बाहर से आए हुए लोगों की जांच एवं वैक्सीनेशन के आंकड़े भी समिति के पास होने आवश्यक हैं। ताकि किसी अधिकारी के सूचना मांगे जाने पर सदस्य तुरंत अधिकारियों को उक्त सूचना से अवगत करा सकें। निजी हॉस्पिटलों के संचालकों को भी दिशा निर्देश दिए गए कि कोरोना संक्रमित मरीजों को अस्पताल पहुंचाने में अपना सहयोग करें। अगर कोई ऐसा मरीज हॉस्पिटल में आता है, तो उसकी जानकारी स्वास्थ विभाग को जल्द से जल्द दे। जिससे कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को जिले में बढ़ने से रोका जा सके।

    उवैश दानिश
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, सम्भल-उत्तर प्रदेश 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.